इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि । एमपी एग्रो के जिला प्रबंधक धार के रमेशचंद्र रूपरिया पर आय से अधिक संपत्ति होने पर उनके घर और आफिस पर ईओडब्ल्यू इंदौर की छह टीमों ने छापामार कार्यवाही की। इंदौर टीम ने उनके त्रिमूर्ति नगर धार स्थित मकान और धार में एमपी एग्रो के आफिस के साथ ही इंदौर में आलोक नगर कनाड़िया स्थित मकान पर एक साथ छापा मारा।

इसके अलावा शाजापुर मोहन बड़ोंदिया के स्थित घर और केयर हॉस्पिटल पर भी छापा मारा। उसके भोपाल चुनाभट्टी चिनार वुडलेंड कोलार रोड पर भी कार्यवाही की गई। इओडब्ल्यू को इनके पास से 2.5 करोड़ से ज्यादा की आय से अधिक सम्पत्ति की जानकारी प्राप्त हुई थी।

मोहन बड़ोदिया स्थित निवास और अस्पताल बिल्डिंग में कार्यवाही

शाजापुर। धार में एमपी स्टेट एग्रो कार्यालय में प्रबंधक पद पर कार्यरत रमेश पाटीदार के मोहन बड़ोदिया स्थित निवास और हॉस्पिटल बिल्डिंग पर ईओडब्ल्यू इंदौर की दो टीमों द्वारा कार्यवाही की गई है। टीम शुक्रवार तड़के पांच बजे मोहन बड़ोदिया पहुंची और कार्यवाही शुरू की। टीम का नेतृत्व ईओडब्ल्यू निरीक्षक कैलाश पाटीदार और विनोद सोनी कर रहे हैं। निरीक्षक कैलाश पाटीदार ने बताया कि दो टीम कार्रवाई कर रही हैं, जिनमें एक टीम निरीक्षक विनोद सोनी के नेतृत्व में पाटीदार के घर पर संपत्ति का आकलन कर रही है।

वहीं दूसरी टीम उनके नेतृत्व में हॉस्पिटल में संपत्ति का आकलन कर रही है। पाटीदार ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति होने की सूचना मिली थी। जिस पर जांच के बाद कार्यवाही की गई है। अभी जांच प्रारंभ ही हुई है। इसलिए ज्यादा जानकारी टीम द्वारा नहीं दी गई है। निरीक्षक पाटीदार का कहना है कि जैसे ही जांच आगे बढ़ेगी, संपत्ति के बारे में जानकारी सामने आएगी। फिलहाल सर्वे जारी है।

उल्लेखनीय है कि कुछ माह पहले भी गोपनीय रूप से जो इओडब्लू की टीम पाटीदार के मोहन बड़ोदिया स्थित निवास पर पहुंची थी। उस समय टीम गोपनीय रूप से जांच करके लौट गई थी। सूचना पुख्ता होने के बाद शुक्रवार तड़के कार्यवाही की गई है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local