*नेता प्रतिपक्ष व निगम सभापति ने की मुलाकात, निगम की बकाया राशि का दिया ब्योरा

इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

शनिवार को सभापति अजय सिंह नरूका, नेता प्रतिपक्ष फौजिया शेख अलीम व अन्य के साथ नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्द्घन सिंह से भेंट कर निगम के बकाया 182 करोड़ रुपए निगम को जल्द उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

सभापति अजयसिंह नरूका ने बताया कि नगर निगम इंदौर को प्रदेश सरकार से रुपए 182.36 करोड़ लेना शेष हैं। इसमें चुंगी क्षतिपूर्ति, अधोसंरचना, वित्त आयोग व अन्य मदों की बकाया राशि शामिल है। वर्षाकाल के बाद भी निगम के कई विकास कार्य लंबित हैं। साथ ही राशि नहीरं मिलने से शहर के विभिन्ना विकास कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। यदि राज्य सरकार निगम के खाते की बकाया राशि उपलब्ध करा देता है तो निगम के विकास कार्यों में गति आएगी।

यह भी बताया कि नगर निगम इंदौर को प्रतिमाह राज्य सरकार से 47 करोड़ रुपए चुंगी क्षतिपूर्ति के मिलते थे, जिसे राज्य शासन ने कम करके 34 करोड़ रुपए कर दिया है। नगर निगम इंदौर का क्षेत्रफल, जनसंख्या के मान से उक्त राशि को बढ़ाना जरूरी है इससे शहर विकास को गति मिलेगी। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र प्रेषित कर रीगल टॉकीज की भूमि पर कांग्रेस पार्टी का कार्यालय एवं आम नागरिकों की सुविधा के लिए सभागृह बनाने के लीज पर भूमि प्रदान करने की मांग की।