इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि), Indore Corona News। नगर निगम इंदौर के अपर आयुक्त देवेंद्रसिंह ने कहा है कि जो संस्थान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करेगा, उसे नगर निगम सील करने की कार्रवाई करेगा। शहर के सभी दुकानदारों, बाजारों और मार्केट में कोरोनाकाल के दौरान मास्क पहनना और फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखना जरूरी है। मास्क नहीं पहनने वालों और शारीरिक दूरी नहीं रखने वालों के खिलाफ निगम तीन दिन से स्पॉट फाइन की कार्रवाई कर रहा है।

अपर आयुक्त ने बताया कि कलेक्टर मनीष सिंह और निगमायुक्त प्रतिभा पाल के निर्देश पर दोबारा यह कार्रवाई शुरू हुई है। मास्क नहीं पहनने वालों और डिस्टेंसिंग नहीं रखने वाले हर व्यक्ति से निगम 200-200 रुपये का दंड वसूल रहा है। खासतौर पर बाजारों और भीड़भरे इलाकों में देखने में आ रहा है कि वहां लोग बिना मास्क के पैदल या गाड़ियों पर घूम रहे हैं। अब यह लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दुकानदारों और शोरूम मालिकों का भी यह दायित्व है कि वे दुकान में काम करने वालों के साथ आने वाले ग्राहकों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए लगातार कहें।

बीते तीन दिनों से निगम बहुत ज्यादा चालानी कार्रवाई नहीं कर रहा था और लोगों को खुद जागरूक होने का मौका दिया जा रहा था। अब निगम के मैदानी अमले को निर्देश दिए गए हैं कि वह चालानी कार्रवाइयों की संख्या में इजाफा करे। शुक्रवार को 306 और शनिवार को 323 लोगों पर स्पॉट फाइन किए गए हैं। अब कार्रवाई और तेजी से होगी। अपर आयुक्त ने लोगों से आग्रह किया कि वे जब भी घर से बाहर निकलें, तो चेहरे पर मास्क जरूर लगाएं। बाजारों-दुकानों में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें और हाथों को लगातार साफ करते रहें।

Posted By: sameer.deshpande@naidunia.com

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस