Indore Municipal Corporation Election: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आने वाले नगर निगम चुनावों को लेकर कांग्रेस भी सक्रिय होती नजर आ रही है। शुक्रवार को चुनाव को लेकर शहर कांग्रेस की पहली बैठक आयोजित हुई। पदाधिकारियों और विधायकों की इस बैठक में चुनाव मैनेजमेंट के बीच उम्मीदवारों के लिए पैमाने तय करने की बात भी उठी। शेख अलीम ने आपराधिक रिकार्ड वाले दावेदारों को टिकट नहीं देने का सुझाव दिया तो पूर्व विधायक अश्विन जोशी और सत्यनारायण पटेल ने भितरघातियों को भी टिकटों से वंचित करने की बात रखी।

शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल की अगुवाई में हुई चयन समिति की बैठक में विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल, जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव, नवनियुक्त शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष जया तिवारी, स्वप्निल कोठारी, राजेश चौकसे, सेवादल अध्यक्ष मुकेश यादव, चिंटू चौकसे, रमीज खान के साथ एनएसयूआइ जिला अध्यक्ष अमित पटेल मौजूद थे। पदाधिकारियों के बीच चुनाव की तैयारियों के साथ बूथ और वार्ड स्तर पर मैनेजमेंट को लेकर चर्चा हुई। तय किया गया कि चुनाव के लिए पहले समन्वय समिति, घोषणा पत्र समिति, चुनाव संचालन समिति के साथ एक आइटी सेल भी बनाया जाए। हर वार्ड में चुनाव प्रभारी बनाया जाएगा जो किसी दूसरे वार्ड का होगा। युवाओं की एक समिति भी सभी 85 वार्डों में होगी। साथ ही वकीलों के समूह की एक लीगल कमेटी भी बनाई जाएगी।

जाति प्रमाण पत्र जरूर लें - सदस्यों ने कहा कि टिकट के लिए दावेदारी जताने वाले हर उम्मीदवार से बायोडाटा के साथ ही अनिवार्य रूप से जाति प्रमाण पत्र लिया जाए। घोषणा पत्र समिति गठित होगी जिसमें निवृत्तमान पार्षद, पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं विधायक को शामिल किया जाए। जो इंदौर की तासीर को अच्छी तरह से जानते हैं उन्हें भी समिति में लिया जाए। समन्वय समिति भी बनाई जाएगी जिसमें पार्टी के वरिष्ठ लोगों को शामिल किया जाएगा जो आपस में समन्वय स्थापित करेंगे।आइटी सेल की जिम्मेदारी विधायक संजय शुक्ला को दी गई। समिति के सदस्यों ने इंदौर शहर महिला कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त जया तिवारी का स्वागत किया।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close