इंदौर। हर साल की तरह पिता ने पिछले साल भी नगर निगम का अग्रिम संपत्ति कर भरा। वे सभी प्रकार का कर समय से पहले भरते हैं, पर यह उम्मीद नहीं थी कि उनकी इस प्रवृत्ति से मैं कार जीत लूंगा। अग्रिम कर भरने वालों के लिए निगम की इनामी योजना बहुत अच्छी है। हालांकि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि इस तरह के कोई पुरस्कार लोगों को दिए जाते हैं। अखबारों के माध्यम से पता चला कि मैंने पुरस्कार में अल्टो कार जीती है।यह बात निगम का अग्रिम संपत्ति कर भरने वाले जितेंद्र मिश्रा ने कार का पुरस्कार जीतने के बाद कही। अहमदाबाद में नौकरी करने वाले 42 वर्षीय जितेंद्र के अहमदाबाद में होने के कारण उनके पिता डॉ. ओमप्रकाश मिश्रा ने महापौर मालिनी गौड़, निगम सभापति अजयसिंह नरूका और निगम राजस्व समिति प्रभारी सूरज कैरो से कार की चाबी ली। डॉ. मिश्रा ने 89 आशीर्वाद विला (निपानिया) स्थित मकान के संपत्ति कर के रूप में 4835 रुपए जमा किए थे। बुधवार को निगम परिसर में अग्रिम करदाताओं का पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें अग्रिम संपत्ति और जल कर भरने वाले प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेता करदाताओं को पुरस्कार बांटे गए। विजेताओं का चयन लकी ड्रॉ के जरिए किया गया।

250 रुपए जमा कर जीता दो पहिया वाहन

संपत्ति कर के अन्य विजेताओं में 29/1 नॉर्थ तोड़ा निवासी रईस रशीद भी शामिल थे। उन्होंने 250 रुपए का अग्रिम कर भरकर होंडा एक्टिवा जीती। इसी तरह 339 गोयल नगर की प्रवीणलता जैन, 156 स्कीम-59 के एमएल पांडे ने 1000 से ज्यादा और स्कीम-97 पार्ट 4 के पुरुषोत्तम वाडगे ने 880 रुपए का अग्रिम कर भरकर एक्टिवा जीती। तृतीय पुरस्कार के रूप में विकास पहाड़िया, संगीता यादव, अजयकुमार झा, मुसम्मत मशीरा बेगम और कृष्णकुमार यादव ने एक-एक एलईडी टीवी जीता।

जल कर में ये रहे विजेता

अग्रिम जल कर भरने वालों में पहला पुरस्कार मिश्रानगर (अन्नपूर्णा रोड) के सुरेशकुमार आचार्य ने एक्टिवा जीती। सुदामा नगर की अंतिमबाला, सुदामा नगर की गंगाबाई, सैफीनगर की शिरीन बी और गणेशपुरी कॉलोनी के सतीश मुले ने दूसरे पुरस्कार के रूप में एलईडी टीवी जीता। तीसरे पुरस्कार में सांवलदास, श्रीकृष्ण गुप्ता, चार्ल्स विक्टर नायडू और सुभाष जोशी ने वॉशिंग मशीन जीती।

15 करोड़ रुपए ऑनलाइन जमा कर चुके हैं करदाता

कार्यक्रम में महापौर ने कहा कि पिछले पांच साल में कोई नया कर नहीं लगाया गया, न ही दर बढ़ाई गई है। विजेता लोग योजना की जानकारी दूसरों को दें ताकि वे भी अग्रिम कर भरकर इनाम जीत सकें। राजस्व समिति प्रभारी सूरज कैरो ने बताया कि 30 जून तक अग्रिम कर भरने वाले लोग इनामी योजना में शामिल हो सकते हैं। जारी वित्तीय वर्ष में अब तक अग्रिम करदाता 15.35 करोड़ रुपए की राशि ऑनलाइन जमा कर चुके हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket