इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,IMC News। नगर निगम साकेत नगर और पत्रकार कॉलोनी क्षेत्र में लाखों रुपए की लागत से विकास कार्य करवा रहा है। इसके अंतर्गत क्षेत्र में चौराहा और फुटपाथ विकास पर लगभग 72 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

क्षेत्रीय पूर्व पार्षद और नगर निगम के पूर्व सभापति अजयसिंह नरूका ने बताया कि निगम द्वारा साकेत नगर और पत्रकार कॉलोनी चौराहे से साकेत नगर (190 मकान नंबर तक) मेन रोड के दोनों तरफ फुटपाथ के विकास के काम जल्द शुरू करवाएगा। इस लागत में पत्रकार कॉलोनी चौराहे के विकास का काम भी शामिल है। फिलहाल चौराहे के दोनों तरफ सड़क चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है, जबकि दो तरह का काम बाद में शुरू होगा। बढ़ते यातायात दबाव के कारण चौराहे पर अक्सर ट्रैफिक जाम की स्थिति निर्मित होती थी, जिसके निराकरण के लिए नगर निगम ने पत्रकार कॉलोनी चौराहे पर ट्रैफिक सिग्नल भी स्थापित किए हैं। पूर्व सभापति ने बताया कि नगर निगम ने लगभग 20 लाख रुपए की लागत से पत्रकार कॉलोनी और साउथ साकेत नगर उद्यान का पुनर्विकास भी करवाया है। पिछले दिनों भविष्य में होने वाले कार्यों की आधारशिला और हो चुके कार्यों का लोकार्पण विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में किया गया। कार्यक्रम में पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, सांसद शंकर लालवानी, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक पांच के विधायक महेंद्र हार्डिया, अंजू माखीजा और सांसद प्रतिनिधि राजेश अग्रवाल की मौजूदगी में किया गया।

फुटपाथ विकास से लोगों को होगी सुविधा

नरूका ने बताया कि पत्रकार कॉलोनी चौराहे से साकेत नगर के बीच सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ विकास का काम बेहद जरूरी है। इस रोड पर सुबह से लेकर रात तक वाहनों का अत्यधिक दबाव होता है, क्योंकि यह सड़क क्षेत्र की कई महत्वपूर्ण कॉलोनियों को जोड़ती है। सड़क के दोनों तरफ विकास कार्य होने से पैदल आने-जाने के अलावा वाहन चालकों को भी सुविधा होगी। जिन कार्यों का भूमिपूजन किया गया है, नगर निगम उन्हें जल्द ही शुरू करवाएगा।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस