इंदौर। मास्क नहीं पहनने पर पुलिसकर्मी सईद खान के साथ हुए विवाद के बाद आजाद नगर थाना पुलिस ने नगर निगम के प्रभारी सफाई दरोगा सोनू कल्याणे को गिरफ्तार कर लिया है। सईद ने आजाद नगर थाना पुलिस को आवेदन दिया था कि वे एमटी शाखा के चालक के रूप में पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। मंगलवार को वे मूसाखेड़ी चौराहे से गुजर रहे थे, तभी उनकी गाड़ी दरोगा कल्याणे ने रोकी और कर्मचारी राहुल कटारे ने गाड़ी का चाबी निकाल ली। उन्होंने मुंह पर रुमाल पहना था, उसे भी आरोपितों ने निकाल लिया और कहा कि मास्क कहां हैं?

मास्क नहीं है तो चालान कटाना पड़ेगा। दोनों ने मिलकर उनके साथ गालीगलौज की। इसके बाद उन्होंने 200 का चालान कटाया और जाने लगे तो फिर से दोनों ने अभद्रता की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर दोनों आरोपितों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है। पुलिस कटारे की तलाश कर रही है।

दरोगा कल्याणे को मिले न्याय, निगम कामगार संघ ने निगमायुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन

नगर अनुसूचित जाति और निगम कर्मचारी-कामगार संघ ने दरोगा सोनू कल्याणे के साथ हुए घटनाक्रम पर रोष जाहिर किया है। संघ के पदाधिकारियों ने बुधवार को निगमायुक्त प्रतिभा पाल के नाम सौंपे ज्ञापन में मांग की है कि कल्याणे को न्याय दिलाया जाए, साथ ही निगम के कामगारों और दरोगाओं को चालानी कार्रवाई का दायित्व नहीं सौंपा जाए। संघ के संयोजक महेश गौहर, संतोषबाई गौसर, नागराज नागर, विमला परोचे, धीरज यादव आदि ने आयुक्त की अनुपस्थिति में अपर आयुक्त एसके चैतन्य को ज्ञापन दिया। अपर आयुक्त ने कहा कि इस संबंध में निगमायुक्त ही फैसला लेंगी। ज्ञापन से उन्हें अवगत करा दिया जाएगा।

इधर, राज्य सफाई कर्मचारी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रताप करोसिया ने भी इस संबंध में निगमायुक्त से बात की। उन्होंने आयुक्त से कहा कि पुलिस ने तो दरोगा के साथ गलत व्यवहार किया ही है, निगम प्रशासन भी उस पर कार्रवाई की बात कर रहा है। ऐसी दोहरी मार से कर्मचारियों का मनोबल टूटेगा। दरोगा पर एकतरफा कार्रवाई हुई है। निगम प्रशासन द्वारा दरोगा पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए। करोसिया ने बताया कि आयुक्त ने उन्हें आश्वासन दिया है कि कल्याणे पर कार्रवाई नहीं होगी।

आइजी से भी मिले सफाईकर्मीः वहीं सफाईकर्मी बुधवार को आइजी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने आइजी विवेक शर्मा के नाम आवेदन सौंपते हुए कहा कि कल्याणे मूसाखेड़ी चौराहे पर चालानी कार्रवाई कर रहे थे। तभी पुलिसकर्मी सईद खान बिना मास्क लगाए स्कूटर पर बैठकर आ रहे थे। दरोगा ने रोका और चालान कटवाने के लिए कहा तो वे भड़क उठे और उन्होंने झूमाझटकी करते हुए अपशब्दों का इस्तेमाल किया। इसके बाद उन्होंने दरोगा के खिलाफ आजाद नगर थाने में केस दर्ज कराया और थाने ले जाकर अपमानित भी किया। आइजी ने आश्वासन दिया है कि मामले में जांच की जा रही है, उचित कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस