इंदौर, Indore News। एमआइजी थाना पुलिस ने शराब ठेकेदार वीरेंद्रसिंह ठाकुर (पाटनीपुरा) के बेटे अर्जुन सिंह ठाकुर की शिकायत पर बैदा कांपलेक्स भंवरकुआं निवासी सुनील पुत्र किशनलाल अग्रवाल, श्वेता पत्नी नरेश अग्रवाल, अमित पुत्र सुनील अग्रवाल और नरेश पुत्र मोहनलाल अग्रवाल निवासी साउथ तुकोगंज के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोपितों पर करार कर पलटने का आरोप है। टीआइ विनोद दीक्षित के मुताबिक अर्जुन ने प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी संजय कुमार भलावी की कोर्ट में परिवाद दायर किया था। सुनवाई कर कोर्ट ने आरोपितों पर केस दर्ज करने के आदेश दिए।

अर्जुन के मुताबिक आरोपित कालोनाइजर अग्रवाल ने पिता वीरेंद्र सिंह से 55 लाख रुपये उधार लिए थे। पिता ने रुपये के बदले महू स्थित कालोनी में 10 प्लाट का करार किया था। रुपये भी आरोपितों के खातों में ट्रांसफर किए गए थे। वीरेंद्र सिंह की मौत के बाद आरोपितों की नियत में खोट आ गई और रुपये लौटाने में आनाकानी शुरू कर दी।

अयोध्यापुरी की जमीन का सीमांकन हुआ

देवी अहिल्या श्रमिक कामगार गृह निर्माण सहकारी संस्था की अयोध्यापुरी कालोनी की जमीन का सीमांकन बुधवार को हो गया। सीमांकन की रिपोर्ट आने के बाद जमीन की वस्तुस्थिति का पता चलेगा। बुधवार को प्रशासन के अधिकारियों ने अयोध्यापुरी का मुआयना कर नक्शा भी देखा। दूसरी तरफ अयोध्यापुरी रहवासी कल्याण समिति की बैठक भी हुई। इसमें तय किया गया कि सदस्य अपने आवंटित भूखंडों पर छोटा-मोटा निर्माण शुरू कर दें। इसके बाद भूखंडों का नामांतरण कराया जाएगा। निर्माण कराने के लिए समिति ने चार जानकार सदस्यों की तकनीकी समिति भी बना दी है। बुधवार को अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, एसडीएम अंशुल खरे, तहसीलदार सुदीप मीणा, संस्था के प्रशासक संजय कौशल आदि अयोध्यापुरी पहुंचे थे। इस बीच केएस सिटी ने अयोध्यापुरी की जमीन प्रशासन को सरेंडर कर दी।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags