Indore News: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अग्रसेन महासभा के तत्वावधान में शहर में पहली बार अनूठा प्रणय पर्व महोत्सव मनाने की तैयारी प्रारंभ हो गई है। इस महोत्सव में देश के ऐसे 60 दंपतियों को आमंत्रित कर उनका पुन: वैसे ही विवाह रचाया जाएगा जैसा पहली बार हुआ था। विवाह की सभी रस्में भी विधिविधान से संपन्न होंगी। इस अवसर पर मेहंदी, वरमाला, नाच-गाना, बैंड-बाजे, स्वागत समारोह, चल समारोह, संगीत निशा से लेकर फोटो सेशन भी होगा। अध्यक्ष राजेश बंसल और सचिव एसएन गोयल ने बताया कि महोत्सव को गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी दर्ज कराने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। सभा के वरिष्ठ सदस्य मोहनलाल बंसल के विवाह की 60वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में इस आयोजन को स्वरूप दिया जा रहा है।

महोत्सव सहयोगी बद्री बंसल के अनुसार देशभर के 60 युगलों को आमंत्रित कर विवाह कराने का लक्ष्य रखा गया है। आयोजन के उद्देश्य हमारी नई पीढ़ी को सफल दांपत्य जीवन जीने वाले हमारे वरिष्ठों के अनुभव से अवगत कराना है। भारतीय विवाह संस्कार की महत्ता से परिचित करना है। आने वाले सभी युगलों के साथ दो-दो सहयोगी एवं उनके परिवार के नजदीकी 10 सदस्य भी आमंत्रित किए जाएंगे।

इन बुजुर्ग युगलों का सम्मान एवं स्वागत उन्हीं के बेटे-बहू या नाती-पोते अथवा बेटी-दामाद करेंगे। कार्यक्रम अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में होगा। इसके माध्यम से देशविदेश से आने वाले मेहमान शहर के आतिथ्य-सत्कार की परंपरा का भी आनंद लेंगे। इनके ठहरने, आवास, भोजन, परिवहन एवं विवाह संस्कार हेतु विभिन्न स्थान आरक्षित कर लिए गए हैं।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close