मास्क न लगाने पर विवाद करने वाला पुलिसकर्मी निलंबित, निगम ने सहायक दरोगा को हटाया

15 सितंबर को मूसाखेड़ी क्षेत्र में दोनों ने एक-दूसरे के साथ की थी गालीगलौज

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मास्क न लगाने पर विवाद-गालीगलौज करने के मामले में रक्षित केंद्र इंदौर के प्रधान आरक्षक(चालक) सईद खान को निलंबित कर दिया गया है, जबकि निगम के सहायक दरोगा अजित उर्फ सोनू कल्याणे को नौकरी से हटा दिया है। इसके आदेश शुक्रवार को जारी कर दिए। 15 सितंबर को जोन-18 के मूसाखेड़ी क्षेत्र में सोनू का सईद खान से विवाद हो गया था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। कमिश्नर पवन शर्मा ने इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद एसपी मुख्यालय सूरज वर्मा ने रक्षित केंद्र इंदौर के प्रधान आरक्षक(चालक) सईद खान को निलंबित कर दिया।

उधर, अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह द्वारा जारी किए गएआदेश में कहा है कि घटना का जो वीडियो वायरल हुआ था, उसमें स्पष्ट है कि निगम का सहायक दरोगा बिना मास्क लगाए चालानी कार्रवाई कर रहा था। कल्याणे द्वारा स्पॉट फाइन के दौरान अपशब्दों का उपयोग किया गया। यह आचरण नियमों के विपरीत है और अनुशासनहीनता है। इसलिए सोनू कल्याणे को कार्यमुक्त करते हुए उसे पारिश्रमिक भुगतान पर रोक लगाई गई है।

अमर्यादित भाषा का उपयोग हुआ

विवाद का जो वीडियो वायरल हुआ था, उसमें सबसे ज्यादा आपत्तिजनक यह था कि अमर्यादित भाषा का उपयोग किया गया था। निगम और पुलिसकर्मी, दोनों ही सरकारी कर्मचारी हैं। संभागायुक्त पवन शर्मा के निर्देश पर दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। यह विषय अनुशासनहीनता का है, इसलिए इसमें आपराधिक प्रकरण न मानते हुए खात्मे की कार्यवाही की जा रही है।

- प्रतिभा पाल, निगमायुक्त

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020