-सिंधिया के खास चौहान हैं एमपीसीए के प्रतिनिधि, लेकिन आइपीएल देखने जाने के लिए सचिव का नाम

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) में अपने प्रतिनिधि के रूप में राजूसिंह चौहान को नामित किया गया है। मगर इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) का फाइनल देखने जाने के लिए एमपीसीए द्वारा सचिव संजीव राव को प्रतिनिधि चुना गया है जबकि चौहान को इसकी भनक तक नहीं है। इस घटना से सत्ताधारी गुट में ही खींचतान सामने आ गई है।

बीसीसीआइ हर साल आइपीएल देखने के लिए राज्य संघों के प्रतिनिधियों को बुलाता है। इस बार कोरोना संक्रमण के कारण मैच देश के बाहर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रहा है। बीसीसीआइ ने सिर्फ फाइनल मैच देखने के लिए सभी राज्य संघों से अपने एक प्रतिनिधि का नाम मांगा था। सूत्रों के अनुसार इसमें किसी पद विशेष का उल्लेख नहीं है। इसका खर्च बोर्ड उठाएगा। इस बार एमपीसीए द्वारा सचिव को यह अवसर दिया गया है। राव का कहना है कि सिर्फ फाइनल मैच के लिए बुलाया गया है। मेरा नाम अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने तय किया है।

आमतौर पर बीसीसीआइ की गतिविधियों के लिए एमपीसीए की ओर से राजूसिंह चौहान प्रतिनिधि के रूप में हिस्सेदारी करते हैं। उन्हें आधिकारिक रूप से यह जिम्मेदारी स्वयं ज्योतिरादित्य सिंधिया के कहने पर दी गई थी। हालांकि तब भी कुछ लोग चौहान को यह अहम जिम्मेदारी देने के विरोध में थे। मगर सिंधिया द्वारा नाम आगे बढ़ाने के बाद किसी की नहीं चली थी। आइपीएल देखने जाने के बारे में चौहान को सूचना भी नहीं है। उन्होंने कहा- मैं बीसीसीआइ में एमपीसीए की ओर से आधिकारिक प्रतिनिधि हूं। मेरा चयन स्वयं सिंधिया जी और संजय जगदाले ने किया था। हालांकि बोर्ड द्वारा आइपीएल के लिए प्रतिनिधि का नाम मांगे जाने के विषय में मुझे कोई सूचना नहीं है। इस घटना ने संगठन के सत्ताधारी गुट की अंदरूनी खींचतान को उजागर कर दिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस