Indore News: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। तुकोगंज थाने के बाहर 270 दिन से धरना देकर बैठे गोमा की फेल निवासी गोपाल कुशवाह ने पुलिस के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी है। उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाए हैं कि असामाजिक तत्व बताकर पुलिस ने उनका घर खाली करवाकर ताला लगा दिया है। मामले में कोर्ट ने शासन से तीन दिन में जवाब मांगा है। मामले में अगले सप्ताह सुनवाई हो सकती है।

उक्त याचिका में शासन की तरफ से जवाब आ गया है। तुकोगंज थाना पुलिस का कहना है कि याचिकाकर्ता से मकान जबरन खाली नहीं करवाया गया है। उसकी गतिविधियों से लोग परेशान थे। उनके खिलाफ कई शिकायत आई थी।

इधर याचिकाकर्ता कुशवाह का आरोप है कि जिस घर को खाली करवाकर ताला लगाया उसमें मैं बरसों से परिवार के साथ रह रहा हूं। पुलिस ने मुझे राजनीतिक दल से जुड़ा बताया और बस्ती का माहौल खराब करने का आरोप लगाकर घर से बाहर कर दिया। यह ठीक नहीं है। मैं तुकोगंज पुलिस थाने के सामाने 270 दिन से बैठा हूं। जब तक मुझे मेरे घर में वापसी नहीं कराई जाती तब तक धरना इसी तरह जारी रखूंगा। ठंड, गर्मी, बारिश तीनोंं मौसम में भी मैं पूरी क्षमता से थाने के बाहर डटा हूं। याचिका पर संभवत: अगले सप्ताह सुनवाई होगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local