इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,Indore News। भय्यू महाराज आत्महत्या मामले में शुक्रवार को महाराज की पत्नी आयुषी और बहन अनुराधा को बयान देने आना है। बार-बार समन जारी होने के बावजूद दोनों बयान देने नहीं आ रहे हैं। इस पर नाराजगी जताते हुए कोर्ट ने पिछली सुनवाई पर दोनों का जमानती वारंट जारी किया था। वारंट तामिल होने के बावजूद दोनों उपस्थित नहीं हुए तो कोर्ट गिरफ्तारी वारंट जारी कर सकती है। शुक्रवार को सुनवाई की शुरुआत महाराज की बेटी कुहू के प्रतिपरीक्षण से होगी।

डेढ़ साल पहले महाराज ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। छह महीने तक अलग-अलग बिंदु पर जांच के बाद पुलिस ने महाराज के तीन सेवादारों को उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया। इसके बाद से तीनों जेल में हैं। दिलचस्प बात यह कि पुलिस को मिले महाराज की मौत के बाद जो सुसाइड नोट मिला था उसमें इन्हीं तीन सेवादारों में से एक को महाराज ने कथित रूप से ट्रस्ट और संपत्तियों की देखभाल की जिम्मेदारी सौंपी है। महाराज की बेटी कुहू भी कोर्ट में दिए अपने बयान में स्वीकार कर चुकी है कि पुलिस को जो सुसाइड नोट मिला है उसमें लिखावट और हस्ताक्षर महाराज के ही हैं। पुलिस ने केस में महाराज की पत्नी आयुषी और बहन अनुराधा को भी गवाह की सूची में शामिल किया है। ये दोनों बार-बार बुलाए जाने के बावजूद बयान देने नहीं आ रहे। इस पर कोर्ट ने पिछली सुनवाई पर दोनों का जमानती वारंट जारी कर दिया था।

कोर्ट बदलने के लिए भी दिया है आवेदन

सुनवाई के बीच ही आयुषी ने एक आवेदन देकर मामले की सुनवाई दूसरी कोर्ट में करने की मांग की है। उसका कहना है कि जिस कोर्ट में पहले सुनवाई चल रही थी उसी कोर्ट में सुनवाई की जाए। हालांकि अब तक आवेदन पर कोई अंतिम निर्णय नहीं हो सका है।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस