Indore News: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर जिले में नौ नवंबर से शुरू हुए मतदाता सूची पुनरीक्षण के कार्य की प्रगति की जानकारी देने के लिए शुक्रवार शाम को कलेक्टर कार्यालय में बैठक होगी। इसमें सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को अब तक हुए कार्यों की जानकारी दी जाएगी। जिले में 15 दिन में 60 हजार के करीब दावे आपत्ति प्राप्त हुए हैं।

जिले के 2417 मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची में नाम जोड़ने और हटाने का कार्य बीएलओ के माध्यम से किया जा रहा है। एक माह चलने वाले अभियान में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बीएलओ मतदान केंद्रों पर बैठ रहे हैं। वहीं, अवकाश के दिनों में बूथ से संबंधित क्षेत्रों में घर-घर जाने का अभियान चलाया गया, ताकि अधिक से अधिक लोगों के नाम मतदाता सूची में जोड़े जा सकें। अब तक हुए कार्यों के संबंध में राजनीतिक दलों की बैठक 25 नवंबर को शाम चार बजे कलेक्टर कार्यालय में रखी गई है। जिस पर पुनरीक्षण के संबंध में चल रही कार्रवाई और प्रगति की जानकारी दी जाएगी।

आज से कालेजों में शुरू होंगे विशेष शिविर

कलेक्टर डा. इलैया राजा टी के निर्देश पर स्कूल-कालेजों में विशेष शिविर लगाने के निर्देश दिए गए थे। अपर कलेक्टर डा. अभय बेड़ेकर ने शिविर के लिए निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों की नियुक्ति कर दी। सभी शिविर के दौरान कालेजों में मौजूद रहेंगे। सभी विधानसभा क्षेत्रों के स्कूलों-कालेजों में ये शिविर लगाए जाना हैं। यह शिविर शुक्रवार से शुरू होंगे, जो 28 नवंबर तक चलेंगे।

युवाओं को किया जागरूक

हाल ही में 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने पर ज्यादा फोकस किया जा रहा हैं, क्योंकि युवाओं के आवेदन कम संख्या में प्राप्त हो रहे थे। इसके लिए कालेजों में भी जागरूकता अभियान चलाया गया। अब विशेष शिविर भी आयोजित हो रहे हैं।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close