इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Indore News illegal। श्याम नगर एनेक्स (अभिनंदन नगर के पास) में बगीचे और खेल मैदान के लिए छोड़ी गई जमीन पर कुछ लोग अवैध निर्माण करवा रहे हैं। रहवासियों ने इस संबंध में शिकायत की गई है, लेकिन अब तक अवैध निर्माण नहीं हटाया गया है। अलबत्ता गुरुवार से निर्माण कार्य जरूर बंद है। रहवासी इस संबंध में गृह विभाग, कलेक्टर, डीआइजी, निगमायुक्त और हीरा नगर थाना में शिकायत कर चुके हैं।

रहवासी अरुण शिवहरे के साथ शीतल शर्मा, सुनील भंवर के अलावा कुछ अन्य लोगों नेे आला अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया है। श्याम नगर एनेक्स राखी गृह निर्माण संस्था की कालोनी है। वहां मकान नंबर 231, 232 और 233 केे सामने 20 बाय 20 फीट के तीन और 10 बाय 30 फीट के दो मकानों का निर्माण हो रहा है। 15 जुलाई से मौके पर रेती, सीमेंट, सरिए और मिट्टी जैसी सामग्री रखकर निर्माण की गतिविधियां शुरू हुई हैं। 17 जुलाई से वहां कुछ मजदरों ने तेजी से मकानों का निर्माण शुरू कर दिया। हालांकि, गुरुवार को नगर निगम से कुछ अधिकारियों ने आकर काम रुकवा दिया है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। रहवासियों का आरोप है कि इसकी कोई अनुमति नहीं है और बगीचे की जमीन पर अवैध निर्माण हो रहा है। उन्होंने बताया कि पहले भी क्षेत्र में कुछ अवैध मकान बन चुके हैं। यह काम राजनीतिक प्रभाव वाले लोग करवा रहे हैं। कालोनी में बच्चों के खेलने के लिए यही एक मैदान है और यह सार्वजनिक उपयोग की जमीन है।

जांच कराएंगे

इस संबंध में निगमायुक्त प्रतिभा पाल नेे किसी जानकारी से इंकार किया। उन्होंने कहा कि यदि रहवासियों ने शिकायत की है, तो उसकी जांच करवाकर कार्रवाई करेंगे।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local