Indore News: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन की बेरोजगार महापंचायत अब 27 नवंबर को न्यू बिजलपुर, हनुमान मंदिर के सामने आयोजित की जाएगी। पहले यह 28 नवंबर को राजीव गांधी चौराहे पर होने वाली थी, लेकिन राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को देखते हुए इसे अब बिजलपुर में आयोजित किया जा रहा है। संगठन के पदाधिकारियों का दावा है कि राहुल गांधी भी महापंचायत में शामिल होंगे। महापंचायत के लिए दस हजार से ज्यादा बेरोजगार युवाओं को जुटाने की तैयारी की जा रही हैं। हर जिले से बेरोजगार युवाओं को जोड़ा जाएगा।

बिजलपुर में होने वाली महापंचायत में प्रदेशभर से दस हजार के करीब बेरोजगार युवाओं को जोड़ा जाएगा। इसके लिए यूनियन के पदाधिकारी ने युवाओं से संवाद शुरू कर दिया हैं। सोशल मीडिया पर महापंचायत को लेकर अभियान चलाया जाएगा। साथ ही शहर के कोचिंग संस्थानों में जाकर भी युवाओं से संपर्क साधा जाएगा। महापंचायत के दौरान ही 27 नवंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इंदौर में प्रवेश करेगी। राहुल शुरुआत से ही बेरोजगारी का मुद्दा उठा रहे हैं। इसलिए यूनियन के पदाधिकारी राहुल को इसमें शामिल करना चाहते हैं।

सरकार नहीं ले रही सुध - यूथ यूनियन के राधे जाट का कहना है कि हमने हर स्तर पर सरकार तक बेरोजगार युवाओं की बात पहुंचना चाही, लेकिन सरकार बेरोजगारों की सुध नहीं ले रही। बेरोजगार युवाओं से बात नहीं की जा रही। अब हमने महापंचायत बुलाई है। इसमें राहुल गांधी को आमंत्रित किया है।

भोपाल तक निकाला था पैदल मार्च - नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन ने भोलाराम उस्ताद मार्ग पर लंबा सत्याग्रह किया था। इसमें हजारों युवा शामिल हुए थे। लंबे आंदोलन के बाद युवाओं ने इंदौर से भोपाल तक पैदल मार्च भी निकाला था। इस दौरान रास्ते मे पड़ने वाले कस्बों में भी युवाओं को मार्च से जोड़ा गया था।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close