इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,। ऑनलाइन ठगी के आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। भंवरकुआं थाना क्षेत्र में एक महीने पहले आर्मी अफसर बताकर एक शख्स से करीब एक लाख रुपयों की ठगी कर ली। गाड़ी बेचने के नाम पर बदमाश ने इस वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल आनलाइन धोखाधड़ी के मामले में पुलिस जांच कर रही है।

यह है मामला

पालदा में रहने वाले भगवती प्रसाद जोशी के साथ ऑनलाइन ठगी की वारदात हुई है। पीड़ित देवकी प्रसाद ने बताया कि एक युवक ने अपने आप को आर्मी ऑफिसर बताकर उन्हें फोन किया और गाड़ी बेचने की बात कही। खुद को आर्मी ऑफिसर बताते हुए ठग ने अपना आई कार्ड भी व्हाट्सएप किया। विश्वास में आने के बाद देवकी प्रसाद ने गाड़ी का सौदा कर लिया।

कई बार जमा कराए रुपये

पीड़ित देवकी प्रसाद से कथित आर्मी अफसर ने अपने अकाउंट में करीब 15 किस्तों में एक लाख रुपये जमा करवाए। पूरी रकम देने के बाद भी जब पीड़ित को गाड़ी नहीं मिली तो उन्होंने उससे संपर्क साधने की कोशिश की, लेकिन ठग का फोन बंद मिला। पीड़ित ने मामले की शिकायत इंदौर डीआईजी मनीष कपूरिया और भंवरकुआं थाने में की है।

साइबर ठगों का है पूरा गिरोह

साइबर एसपी ने माना कि साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसके पीछे एक पूरा नेटवर्क है, जिसे संगठित गिरोह चला रहा है। बता दें कि शासन-प्रशासन लोगों से अक्सर अपील करती है कि ऑनलाइन लेन-देन के वक्त विशेष सतर्कता बरतें।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local