Indore News : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। माहेश्वरी सहकारी संस्था के संचालक मंडल के चुनाव में जय महेश पैनल की एकतरफा जीत हुई है। संचालक मंडल के 15 संचालक पदों में से 12 पर जय महेश पैनल के उम्मीदवार विजयी हुए हैं। दूसरी तरफ राजेश मूंगड़ की अगुआई वाली पैनल के तीन उम्मीदवार चुनाव जीते हैं। सभी चुने गए संचालकों में से सर्वाधिक 1045 वोट महिला उम्मीदवार विनीता मनीष कुमार काबरा को मिले। जय महेश पैनल की ओर से चुनाव में उतरे पार्षद कमलकिशोर लड्ढा भी जीत गए हैं।

जय महेश पैनल की ओर से भरत तोतला, अजयकुमार लाहोटी, प्रहलाद सेठ, ईश्वरचंद बाहेती, कमलकिशोर लड्ढा, बलदेवदास जाजू, लवकुमार शारदा, नीलेश कुमार भूतड़ा, मनोज कुमार कुईया, सूर्यप्रकाश झंवर, विजय कुमार सोमानी और रचना पंकज बजाज चुने गए हैं। दूसरी तरफ मूंगड़ पैनल से माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष मूूंगड़ के अलावा विनीता काबरा और गोविंद बियाणी विजयी हुए हैं। महेश नगर में माहेश्वरी समाज की धर्मशाला में हुए चुनाव के पर्यवेक्षक के रूप में सहकारिता उपायुक्त मदन गजभिये, सहायक आयुक्त दीपाली खंडेलवाल और वर्षा श्रीवास भी पहुंचीं।

3400 सदस्यों में से 1669 ने किया मतदान - जय महेश पैनल के संयोजक मधुसूदन भल्लिका और मनीष बिसानी ने बताया कि माहेश्वरी समाज की इस प्रमुख संस्था के चुनाव लंबे समय बाद हुए हैं। चुनाव में दो पक्ष थे, लेकिन शांतिपूर्वक चुनाव हुए। चुनाव अधिकारी एमएस चौहान और चुनावी संचालक राजकुमार देवकर ने बताया कि संस्था के 3681 सदस्यों में से 3400 सदस्य मतदान के लिए पात्र थे। इसमें से 1669 सदस्यों ने मताधिकार का उपयोग किया। चुनाव की निगरानी के लिए मतदान कक्ष में और परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए थे। चुनाव की व्यवस्था में सहकारिता विभाग के कई कर्मचारी लगे हुए थे।

अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति के द्विवार्षिक चुनाव 7 अगस्त

इंदौर। अग्रवाल समाज की शीर्ष संस्था अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति के द्विवार्षिक चुनाव 7 अगस्त को शुभकारज गार्डन में होंगे। मतदाता को फोटो युक्त पहचान पत्र दिखाना अनिवार्य होगा जिसमें निवास स्थान का पता मतदाता सूची में दर्शाये पते के समान हो। मतदान स्थल पर निगरानी के लिए 20 कैमरे भी लगाए जाएंगे। वरिष्ठजन को मतदान करने के लिए चार बूथ अलग से बनाने के साथ व्हीलचेयर की व्यवस्था भी की गई है।

मतदान सुबह 8.30 से शाम 4.30 बजे तक होगा। मतपत्रों की गिनती शाम 7 बजे शुरू होगी और देर रात चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुलभूषण मित्तल और संवैधानिक चुनाव अधिकारी गोविंद सिंघल ने बताया कि मतदान स्थल पर मतदाता की समस्या के समाधान के लिए पांच सदस्यीय हेल्प सेंटर भी बनाया गया है। 12 बूथ आम मतदाता के लिए होंगे। 21 पदों के लिए 5380 मतदाता मतदान करेंगे। चुनाव व्यवस्था का संचालन 200 लोगों की टीम करेगी। चुनाव स्थल पर छह हजार वर्गफीट का वाटरप्रूफ पंडाल भी बनाया गया है।

इन पदों के लिए इनके बीच होगा मुकाबला - अध्यक्ष पद के लिए राजेश बंसल, राजू अग्रवाल और मदन अग्रवाल गरोठवाला और उपाध्यक्ष के लिए नंदकिशोर कंदोई, नारायण अग्रवाल, रवि अग्रवाल, संजय धन्नाालाल गोयल के बीच मुकाबला है। इसके अतिरिक्त महामंत्री पद के लिए बासु टिबरेवाला, पवन सिंघल जबकि संयोजक के लिए दिलीप गर्ग, डा. निर्मल नरेड़ी, नवीन बागड़ी मैदान में हैं। इसके अतिरिक्त उपाध्यक्ष पद के लिए पुष्प गुप्ता, तृप्ति गोयल, कोषाध्यक्ष के लिए सीए सोम सिंव्हल, राजेंद्र गोयल, राजेश अग्रवाल और सहमंत्री के लिए अभिषेक मित्तल, अरविंद अग्रवाल, भरत ऐरन चुनाव लड़ रहे हैं। सह संयोजक पद के लिए अजय अग्रवाल और प्रयोग गर्ग के अलावा पुरुष कार्यकारिणी के 10 पदों के लिए 21 और महिला कार्यकारिणी के तीन पदों के लिए सात प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close