Indore News : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पातालपानी की वादियों में घूमने के लिए शुरू की गई हेरिटेज ट्रेन में टीसी द्वारा ज्यादा पैसे लेने का आरोप लगाते हुए एक यात्री ने टि्वटर पर शिकायत की है। इस पर डीआरएम ने जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार इंदौर निवासी यात्री अमित दुबे ने टि्वटर पर प्रधानमंत्री, प्रधानमंत्री कार्यालय, रेलमंत्री आदि को टैग करते हुए लिखा है कि वे रविवार को हेरिटेज ट्रेन में स्वजन के साथ सफर कर रहे थे। 15 दिन पहले महू से कालाकुंड जाने का टिकट बुक किया था। इस ट्रेन में दोनों तरफ का टिकट लेना होता है। कालाकुंड से महू आने के लिए ट्रेन में 39 वेटिंग थी। जाते समय ही टीसी से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि आते समय देख लेंगे। आप अभी टेंशन न लो। दोपहर 3 बजे जब ट्रेन वापस आने के लिए तैयार हुई और मैं टीसी से मिला तो उन्होंने 270 रुपये प्रति व्यक्ति किराया लिया। इसके अलावा टिकट हमें अलग से लेना पड़ा। जबकि नियमानुसार पांच लोगों को किराया 100 रुपये होना था। इसके बदले में हमें 1350 रुपये देने पड़े। वहां से आने का उस समय यही विकल्प था। इसलिए अन्य लोगों ने भी टीसी को पैसे दिए। दुबे ने बताया कि लोगों ने टिकट कैंसल नहीं करवाए, जबकि ट्रेन में सीटें खाली थीं। इधर टि्वटर पर शिकायत के बाद हडकंप मचा। डीआरएम विनीत गुप्ता ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

एक माह पहले बुकिंग की सुविधा - उल्लेखनीय है कि महू से चलने वाली इस हेरिटेज ट्रेन में मानसून के सीजन में बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने जा रहे हैं। भीड़ को देखते हुए रेलवे ने इस ट्रेन में एक माह पहले बुकिंग की सुविधा दी है। पहले यह सुविधा 15 दिन की थी। बाद में इसे बढ़ा दिया गया। शनिवार और रविवार को ट्रेन में भारी भीड़ रहती है।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close