इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,Indore News। इंटरनेशनल नेचुरोपैथी ऑर्गनाइजेशन द्वारा नेचुरोपैथी डे के उपलक्ष्य में आयोजित भाषण प्रतियोगिता 'गांधी भजन एवं कौन बनेगा स्वास्थ्य रक्षक" स्पर्धा के परिणाम हाल ही में जारी किए गए। ये स्पर्धा 18 नवंबर को हुई थी, जिसमें देश भर के करीब 40 हजार विद्यार्थियों ने ऑनलाइन भाग लिया। इस स्पर्धा में इंदौर एवं अमरकंटक की बालिकाओं ने बाजी मारी।

युवा दिवस के उपलक्ष्य में मध्यप्रदेश आइएनओ के अध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के झोनल प्रभारी डॉ. एके जैन तथा राज्य समन्वयक ब्रजेश गुप्ता ने अग्रसेन धाम, फूटी कोठी पर हाल ही में आयोजित युवा दिवस के कार्यक्रम में इंदौर के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए। इंदौर के सेंट जोसफ स्कूल की छात्रा दर्शना जैन को 'कौन बनेगा स्वास्थ्य रक्षक" श्रेणी तथा क्लॉथ मार्केट कन्या स्कूल की छात्रा तनिषा कसेरा को 'भाषण" में प्रथम पुरस्कार, पदक, प्रमाण पत्र से सम्मानित किया। इस मौके पर योग गुरू वीर सिंह यादव, डॉ. राजकुमार जैन एवं अन्य योग साधक भी मौजूद थे। अमरकंटक की छात्रा हर्षिता सोनी भी विजयी रही।

सूर्य नमस्कार में ऑफलाइन और ऑनलाइन शामिल हुए हजारों लोग

स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर एसबीपास योग स्कूल और इंदिरा बुक ऑफ रिकॉर्ड तथा इंटरनेशनल नेचरोपैथी संगठन के सहयोग से सामूहिक सूर्य नमस्कार का ऑनलाइन व ऑफलाइन आयोजन किया गया। इसमें देश-विदेश के 5100 से ज्यादा लोगों ने शिरकत की। कार्यक्रम में डॉ. एके जैन, अनिल अग्रवाल, डॉ. आलोक द्विवेदी, नीति द्विवेदी, डॉ.मनीष शर्मा, करमसिंह भाटिया, वृंदा खांडवे, रिंकू पोरवाल, मोनालिसा पोरवाल के निर्देशन में एसबीपास योग स्कूल के सर्टिफाइड योग प्रशिक्षक द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस