इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मनोरमागंज में रहने वाले उद्योगपति रवि श्यामसुखा के घर हुई चोरी का खुलासा हो गया है। पलासिया पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है, जो कार से चोरी करने आते थे। पुलिस ने टोल नाकों से जानकारी जुटाई और कार पर लगे फास्टैग से चोरों तक पहुंच गई। आरोपित से 40 लाख रुपये कीमत का सोना बरामद कर लिया है। दो आरोपितों की तलाश है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस मामले में अधिकृत खुलासा नहीं किया है।

जोन-3 के एडीसीपी राजेश रघुवंशी के अनुसार 13 मई को वारदात के वक्त श्यामसुखा परिवार घर में सो रहा था। चोरों ने ग्रिल निकाल कर घर में प्रवेश किया और अलमारी व तिजोरी में रखे सोने, चांदी और हीरे लगे आभूषण चुरा ले गए। हालांकि पुलिस ने एफआइआर में चोरी मश्रुका का जिक्र नहीं किया और मात्र 50 हजार रुपये का माल चोरी होना दर्शाया। फरियादी ने दूसरे दिन 12 प्रकार के आभूषणों की सूची पेश कर बताया कि चोर करीब 65 लाख रुपये से ज्यादा का माल चुरा कर ले गए हैं।

ऐसे गिरफ्तार हुए बदमाश - पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज निकाले तो रवींद्र नगर स्थित मेडिकेयर अस्पताल के समीप ग्रे रंग की कार नजर आई जो घटना के पहले मनोरमागंज की तरफ गई थी। कार (जीजे-12सीपी-6809) नंबर की तलाश की और घाटा बिल्लौद व पीथमपुर के टोल नाकों पर जांच करवाई। पीथमपुर से पता चला कि कार धार की तरफ गई और उस पर फास्टैग भी लगा हुआ था। फास्टैग से पुलिस को कार मालिक के मोबाइल नंबर और खाते की जानकारी मिल गई। शुक्रवार को पुलिस ने मनावर में छापा मारा और दीपू उर्फ मनोज और मोहसिन को गिरफ्तार कर लिया। डेडू और मानसिंह की तलाश है। पुलिस ने आरोपितों से करीब 40 लाख रुपये का सोना बरामद कर लिया लेकिन मुख्य आरोपितों के भाग जाने से पूरा माल बरामद नहीं हुआ।

अफसर के घर में हुई चोरी में शामिल होने का शक - तीन महीने पहले लसूड़िया थाना क्षेत्र स्थित स्कीम-114 (पार्ट-1) में भी टीएंडसीपी के ज्वाइंट डायरेक्टर अर्बन राजीव निगम के घर में भी 50 लाख रुपये से ज्यादा की चोरी हुई थी। इस वारदात में भी पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। इसमें एक कार नजर आई। पुलिस निगम के घर में हुई वारदात में भी पूछताछ कर रही है।

महिला के घर से 22 दिन में दूसरी बार आभूषण चोरी - बाणगंगा थाना क्षेत्र स्थित करोल बाग में रहने वाली आयुर्षि मनोज सिन्हा के घर से आभूषण चोरी हो गए। आयुर्षि के अनुसार 22 दिन पूर्व भी चोरी हुई थी। इस बार चोर बालकनी की खिड़की से अंदर घुसे और टाप्स व अन्य सामान चुरा ले गए। इसी तरह महालक्ष्मी नगर निवासी विशाल पाल के घर से भी चोर सोने की अंगूठी, सोने के टाप्स, घड़ी और नकदी 10 हजार रुपये चुरा ले गए।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close