इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। इंदौर शहर में बुधवार शाम के बाद शुरू हुई बारिश का दौर रात में भी जारी रहा और गुरुवार सुबह भी शहर में कई स्थानों पर बारिश की तेज बौछारें पड़ी। एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र पर गुरुवार सुबह 8:30 बजे तक पिछले 24 घंटे में 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। सुबह के समय धुंध और कुहासे का असर भी दिखाई दिया।

सुबह सात बजे जहां दृश्यता 3000 मीटर थी, वहीं 8.30 बजे तक दृश्यता गिरकर 1500 मीटर पहुंच गई। बुधवार के मुकाबले गुरुवार सुबह न्यूनतम तापमान में भी तीन डिग्री की गिरावट दर्ज हुई। हालांकि बादलों के कारण न्यूनतम तापमान सामान्य से कम नहीं रहे। गुरुवार सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 13.6 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री कम 23.2 डिग्री दर्ज किया गया। शहर में सुबह के समय आद्रता 96 प्रतिशत दर्ज की गई। उत्तरी पूर्वी हवाएं 6 से 8 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बने कम दबाव के क्षेत्र एवं उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में यह बदलाव दिखाई दे रहा है। दोनों ओर से नमी आने के कारण इंदौर में बादल छाए हुए हैं, वहीं बारिश का दौर जारी है। गुरुवार शाम तक इसी तरह बारिश का दौर जारी रहेगा और आसमान में बादल छाए रहेंगे। शुक्रवार दोपहर के बाद ही बादल छंटने के साथ बारिश में कमी आएगी। गुरुवार को सुबह से हो रही बारिश के कारण दिन के तापमान में भी गिरावट दिखाई देगी।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local