इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,Indore RTO News। नंदानगर स्थित ड्राइविंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में सप्ताह में एक दिन गुरुवार को होने वाले हैवी लाइसेंस के ट्रॉयल में कोरोना पॉजिटिव मिलते ही जा रहे हैं। पिछले हफ्ते हैवी व्हीकल ड्राइविंग टेस्ट में दो लोग कोरोना पॉजिटिव निकले थे। गुरुवार को भी रेपिड टेस्ट में 10 लोग पॉजिटिव आए हैं। हालांकि, पिछले दिनों की तुलना में इस दिन सिर्फ 34 ट्रॉयल ही हुए।

जानकारी के मुताबिक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) में सॉफ्टवेयर अपडेट के कारण गुरुवार को नंदानगर स्थित ट्रैक पर हैवी व्हीकल लाइसेंस का टेस्ट सिर्फ 34 आवेदक ही दे सकें। एक आवेदक वो भी पहुंचा, जो पिछले हफ्ते टेस्ट देने से पहले किए गए कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव आया था। हालांकि, कोरोना को हरा चुका ये आवेदक ड्राइविंग टेस्ट में फेल हो गया। हर गुरुवार को यहां टेस्ट देने आने वालों की संख्या सौ के आसपास रहती है, लेकिन नई व्यवस्था के कारण अप्वाइमेंट लेने में आ रही दिक्कत के चलते सिर्फ 34 ही ट्रॉयल हुए, जिसमें से 24 आवेदकों ने ट्रॉयल में सफलता प्राप्त की। प्रशासन ने यहां ड्राइविंग टेस्ट से पहले कोरोना जांच की सुविधा दी है। यहां पहुंचे आवेदकों में से तीन, रिफ्रेशर कोर्स से तीन और बाहर से साथ आए चार लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब इन आवेदकों का टेस्ट इनके स्वस्थ होने के बाद लिया जाएगा।

गौरतलब है कि हर गुरुवार को नंदानगर में ट्रॉयल के दौरान अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ) की भी मौजूदगी रहती है, लेकिन इस बार एआरटीओ ह्दयेश यादव शहर से बाहर होने के कारण टेस्ट के दौरान उपस्थित नहीं हो सके। उनके स्थान पर इंस्टीट्यूट के अधिकारियों ने आवेदकों का ट्रॉयल लिया।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस