Indore RTO: इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। आरटीओ में लाइसेंस की व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। हालात यह है कि दो माह पहले ट्रायल देेने वाले लोगों के लाइसेंस भी बन नहीं पाए है। परिवहन आयुक्त ने भी स्मार्टचिप कंपनी को निर्देश दे दिए। लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ है।जानकारी के अनुसार इस फरवरी से डुप्लीकेट और रिनुअल लाइसेंस की व्यवस्था भी ऑनलाइन कर दी गई है।

इसके बाद लाइसेंस की संख्या में इजाफा हो गया हैं। लोग बड़ी संख्या में भी लाइसेंस बनवा रहे हैं। इस व्यवस्था में कार्ड खत्म होने से दिक्कत आ रही है। कुछ कार्ड आते है, लेकिन जब तक पेंडेंसी इतनी बढ़ जाती है कि कार्ड आते ही खत्म हो जाते है। गाड़ी के रजिस्ट्रेशन कार्ड को लेकर भी यही दिक्कत है। पहले सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने पर कार्ड जल्दी मिल जाता था। लेकिन अब वहां से भी मदद नहीं मिल रहा है।

तीन दिनी कला व साहित्य स्पर्धा 28 से

श्री मध्य भारत हिंदी साहित्य समिति द्वारा समिति के पूर्व प्रधानमंत्री स्व.पं. परमेश्वर दत्त शर्मा की जन्म शती समारोह पर 28 जून से तीन दिनी कला और साहित्य से स्पर्धाएं आयोजित हो रही है। नवोदित कलाकारों और रचनाकारों को मंच प्रदान करने के लिए हो रही स्पर्धा में कक्षा छटी से दसवीं तक के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे। कार्यक्रम संयोजक राजेश शर्मा ने बताया कि 28 जून दोपहर 12.30 बजे कथा वाचन प्रतियोगिता और शाम को चित्रकला स्पर्धा होगी। 29 जून को कविता वाचन और लोक गीत प्रतियोगिता तथा 30 जून को लोक नृत्य और लघु नाटिका प्रतियोगिता होगी। समस्त स्पर्धाएं समिति के सभागृह में होगी।

101 योग गुरुओं का सम्मान

योग मित्र मंडल द्वारा 101 योग गुरुओं का सम्मान किया गया। सम्मानित होने वाले योग गुरुओं ने योग दिवस पर 25 स्थानों पर योग का प्रशिक्षण दिया था।इस मौके पर समाजसेवी भरत मोदी ने कहा कि योग विद्या को जन-जन तक पहुंचाने की आवश्यकता है।कार्यक्रम की अध्यक्षता दिलीप डोसी ने की। संस्था परिचय डा. अर्धेंंदु मिश्रा व अतिथि परिचय हेमलता अजमेरा ने दिया। संचालन और आभार विद्याधर मुले ने माना।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close