इंदौर। निजी एयरलाइंस इंडिगो ने विंटर शेड्यूल से इंदौर-शिर्डी फ्लाइट की बुकिंग गुरुवार से शुरू कर दी है। इसका प्रारंभिक किराया 4900 रुपए आ रहा है, जबकि इससे इंदौर से शिर्डी तक की दूरी तय करने में मात्र 1 घंटे 15 मिनट का समय लगेगा।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को कंपनी ने विभिन्न बुकिंग वेबसाइट और ट्रैवल एजेंट के सिस्टम पर इस फ्लाइट की बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। इसके मुताबिक 27 अक्टूबर से शुरू हो रही यह फ्लाइट शिर्डी से सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर होगी और 10 बजकर 55 मिनट पर इंदौर आएगी। इसके बाद यहां से फ्लाइट 11.20 मिनट पर उड़ान भरेगी और 12 बजकर 35 मिनट पर शिर्डी पहुंच जाएगी। यह विमान 72 सीटर होगा।

उल्लेखनीय है कि हर साल 27 अक्टूबर से देशभर में विंटर शेड्यूल लागू होता है जो 28 मार्च तक जारी रहता है। इस दौरान फ्लाइट शुरू करने के लिए एयरलाइंस पहले से ही डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) के पास आवेदन करती हैं। परीक्षण के बाद डीजीसीए अनुमति पत्र जारी कर देता है। इसे प्रस्तावित शेड्यूल भी कहा जाता है। अनुमति मिलने के बाद एयर लाइंस अपनी सुविधा के अनुसार फ्लाइट शुरू करती है।

शुरुआती किराया ज्यादा !

ट्रैवल एजेंट के मुताबिक प्रारंभिक रूप से कंपनी ने अभी किराया ज्यादा रखा है जो परेशानी की वजह बन सकती है। हालांकि बाद में किराया कम हो जाएगा। इंदौर से शिर्डी के बीच की रोड कनेक्टिविटी अच्छी है। इसका भी इस फ्लाइट पर असर पड़ सकता है। वहीं सुबह शिर्डी पहुंच कर यात्रियों को वापस इंदौर आने के लिए अगले दिन तक इंतजार करना पड़ेगा जिससे यात्री को रात शिर्डी में ही गुजारनी होगी।