सोशल साइट से जरिए हुई थी दो साल पहले दोस्ती, शादी का झांसा देकर ठगे लाखों रुपए

इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

मैनेजमैंट कंसलटेंट युवती से नशीली दवा पिलाकर युवक ने थाईलैंड में दुष्कर्म किया। शादी का झांसा देकर युवक ने महिला के लाखों रुपए भी ठग लिए। थाईलैंड से लौटकर युवक ने पीड़िता से संपर्क खत्म कर दिया। आठ महीने तक डिप्रेशन में रहने के बाद पीड़िता ने सोमवार रात थाने में शिकायत की। पुलिस मामले की जांच के लिए थाईलैंड जाएगी।

मामला सुदामानगर का है। द्वारकापुरी थाना पुलिस के मुताबिक सोमवार देर रात सुदामा नगर निवासी 33 वर्षीय युवती की शिकायत पर गाजियाबाद निवासी मयंक कुमार पिता धर्मप्रकाश के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। टीआई आरएनएस भदौरिया ने बताया कि पीड़िता बैंगलुरू में निजी कंपनी में नौकरी करती थी। दो साल पहले उसकी फेसबुक के जरिए आरोपित से दोस्ती हुई थी। इसके बाद दोनों फोन और वाट्सएप पर बातचीत करने लगे। आरोपित ने अपने प्रेम का इजहार किया। इसे पीड़िता ने स्वीकार कर लिया। आरोपित रिश्ते की बात करने के लिए पीड़िता के घर आया था। यहां उसके माता-पिता के नहीं रहने पर शादी का झांसा देकर पीड़िता से शारीरिक संबंध बना लिए। दोनों की कई बार बैंगलुरू में भी मुलाकात हुई। आरोपित ने युवती को झांसा दिया कि वह दोनों के लिए नया घर खरीदना चाहता है। मकान की कीमत करीब 30 लाख रुपए है। घर खरीदने के लिए उसे पांच लाख रुपए की जरुरत है।

पीड़िता से उसने साढ़े पांच लाख रुपए अपने खाते में जमा करवा लिए। सितंबर 2018 में दोनों पांच दिनों के टूर पर थाईलैंड गए थे। यहां भी आरोपित ने नशीली दवा पिलाकर संबंध बनाए। वहां से लौटने के बाद पीड़िता अपने घर आ गई। इसके बाद से आरोपित ने उससे संपर्क खत्म कर दिया। उसका फोन नंबर ब्लॉक कर दिया। इसकी वजह से पीड़िता अवसाद में चली गई थी। मानसिक स्तर में सुधार आने के बाद वह सोमवार को शिकायत करने पहुंची थी। महिला थानेदार सरिता सिंह ने बताया कि आरोपित की वर्ष 2017 में पीड़िता से मुलाकात हुई थी। दो वर्षों तक शादी का झांसा देकर पीड़िता का शोषण करता रहा। पुलिस घटना स्थल की तस्दीक करने के लिए बैंगलुरू और थाईलैंड जाएगी। आरोपित की तलाश में जल्दी एक टीम गाजियाबाद जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network