Indore Viral Video: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए इंदौर में चलती बाइक पर सिगड़ी जलाना युवकों को भारी पड़ गया। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी होते ही पुलिस युवकों के घर जा धमकी। जिस गाड़ी पर सिगड़ी जलाई उसे न सिर्फ जब्ती में ले लिया, बल्कि दोनों के विरुद्ध नामजद एफआइआर भी दर्ज करवा दी। युवक अपने-अपने घरों से फरार हैं। संभवत: रील बनाने के चक्कर में वे जानलेवा हरकत कर बैठे।

विजय नगर टीआइ रवींद्रसिंह गुर्जर के मुताबिक, यातायात थाना में पदस्थ सूबेदार अमित कुमार यादव की शिकायत पर रोहित वर्मा और प्रदीप यादव के विरुद्ध धारा 285, 290, 279 के तहत केस दर्ज किया गया है।आरोपितों का एक वीडिया जारी हुआ था, जिसमें दोनों विजय नगर क्षेत्र से गुजर रहे थे। एक युवक बाइक चला रहा था, जबकि दूसरा युवक पीछे मुंह कर बैठा था और सिगड़ी जलाते हुए चल रहा था। रात में बने इस वीडियो के बैकग्राउंड में गाना भी बज रहा था। आसपास चल रहे लोग भी युवकों का वीडियो बनाते हुए नजर आ रहे थे। जैसे ही वीडियो अफसरों तक पहुंचा, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) महेशचंद्र जैन ने बाइक (एमपी 09 एनडी 6420) के आधार पर पुलिस भेज दी। एडिशनल सीपी ने आरोपित युवकों के विरुद्ध थाने में भी केस दर्ज करवा दिया।

इंटरनेट मीडिया पर रील जारी कर खाटूश्याम चले गए युवक

पुलिस के मुताबिक, आरोपितों ने फेमस होने के लिए रील बनाई थी। पुलिस बाइक नंबर के आधार पर वाहन स्वामी कैलाशचंद्र वर्मा के घर पहुंची तो कैलाश ने बताया कि बाइक उनकी है, लेकिन चलाने वाला प्रदीप यादव है। सिगड़ी लेकर पीछे बैठने वाला उनका बेटा रोहित वर्मा है। दोनों फिलहाल खाटूश्याम गए हैं। पुलिस ने कैलाश को फटकार लगाई और बाइक जब्त कर ली है।

जान जोखिम में न डालें युवा

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) महेशचंद्र जैन का कहना है कि इस प्रकार के वीडियो जानलेवा भी हो सकते हैं। जिम्मेदार नागरिक बनें और ट्रैफिक नियमों का पालन करें। खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों की सुरक्षा भी ध्यान में रखें। पुलिस अमानक नंबर प्लेट और साइलेंसर लगाने वालों को भी नहीं छोड़ती। ऐसे वीडियो पर तो कड़ी कार्रवाई होगी।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close