इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,Indore Weather News। उत्तर पूर्वी हवाओं के कारण एक बार फिर इंदौर सहित पश्चिमी मध्य प्रदेश में ठंड का असर दिखाई देना शुरू हुआ है। पिछले दो दिनों से तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिल रही है। बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 13 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 27.8 डिग्री दर्ज किया गया। सुबह के समय उत्तरी पूर्वी हवा चली और सुबह 8:30 बजे दृश्यता 800 मीटर तक रही तथा कोहरे का असर दिखाई दिया।

भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक वर्तमान में एक द्रोनी का उत्तर प्रदेश से कोंकण तक उत्तरी मध्य प्रदेश से होते हुए गुजर रही है। इसी के असर से इंदौर सहित पश्चिमी मध्य प्रदेश में तापमान में गिरावट और मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। आने वाले दिनों में तापमान में उतार-चढ़ाव फिर देखने को मिलेंगे। 22 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ प्रवेश कर रहा है। इसके असर से 25 जनवरी के बाद इंदौर सहित पश्चिम मध्य प्रदेश के तापमान में और भी गिरावट देखने को मिलेगी यह संभावना जताई जा रही है कि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे भी जाएंगे। इस वजह से शीतलहर और शीतल दिन की संभावना भी जताई जा रही है।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले तक दक्षिणी पूर्वी हवाओं के कारण इंदौर शहर के तापमान में इजाफा देखने को मिल रहा था। न्यूनतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री अधिक तक पहुंच गया था। अब एक बार फिर शहर के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। बुधवार को ग्वालियर व चंबल संभाग में कोहरे का असर रहा। वहीं पश्चिम मध्य प्रदेश में इंदौर, धार सहित कई इलाकों में कोहरा दिखाई दिया। ग्वालियर और आसपास के क्षेत्र में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री दर्ज किया गया।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags