Indore Weather Update: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर में छाए बादल और पूर्वी हवा के कारण रात के तापमान में इजाफा देखने को मिला। सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 13.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार के मुकाबले सोमवार को न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिली। सुबह पूर्वी हवा आठ किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली। सुबह धुंध का असर दिखाई दिया और दृश्यता 2000 मीटर तक दर्ज की गई।

गौरतलब है कि रविवार को हवा का रुख उत्तरी होने व दिन में बादल छाए रहने के कारण रविवार को दिन के तापमान में गिरावट देखने को मिली और शहरवासियों को ठिठुरन का अहसास भी हुआ। रविवार को शहर में उत्तरी व उत्तरी पूर्वी हवा आठ किलोमीटर प्रतिघंटा की गति चली। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, अरब सागर से आ रही नमी के कारण इंदौर में बादल भी दिखाई दिए। ये बादल अगले दो से तीन दिन शहर में दिखाई देंगे। रविवार को शहर में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.6 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 12 डिग्री रहा था।

दो-तीन दिन रहेंगे बादल

भोपाल स्थित मौसम केंद्र के विज्ञानियों के मुताबिक, वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान व हिमालय से लगे इलाकों में सक्रिय है। वहीं, दक्षिणी पश्चिमी राजस्थान पर प्रेरित चक्रवात बना हुआ है। इसके असर से अभी बादल दिखाई दे रहे हैं। बादलों के कारण सूर्य की किरणों की तीव्रता कम होने से दिन के तापमान में गिरावट देखने को मिली। 25 व 26 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के असर से शहर में बादल दिखेंगे। इस दौरान दिन के तापमान में गिरावट होगी। वहीं रात के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। 26 व 28 जनवरी के बीच शहर में सघन बादल छाएंगे, इसके असर से रतलाम, मंदसौर, नीमच, उज्जैन में बूंदाबांदी होने की संभावना है।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close