Marathon In Indore: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। भागती-दौड़ती जिंदगी में सबसे आगे रहने की होड़ में व्यक्ति जिस एक बात से बहुत पिछड़ गया है, वह है खुद की सेहत का ख्याल। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में काम के दबाव के चलते दिनचर्या से उपयुक्त भोजन और व्यायाम जैसे जरुरी विषय फीके पड़ते जा रहे हैं। ऐसे में व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करने के महत्त्व को बताते हुए अहिल्या नगरी में विशेष मालवा मैराथन 'दौड़ेगा इंदौर' प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह मैराथन 18 दिसंबर को आयोजित होगी। इस मैराथन में खास तौर पर अल्ट्रा रनर समीर सिंह उपस्थित रहेंगे। तीन घंटे की यह मैराथन प्रतियोगिता इंदौर के नेहरू स्टेडियम से सुबह छह बजे से शुरू होगी, जिसमें 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चे, युवा, बुजुर्ग तथा इच्छुक व्यक्ति हिस्सा ले सकते हैं।

मैराथन को तीन मुख्य श्रेणियों- हाफ मैराथन (21 किमी), ओपन रन (10 किमी) और ड्रीम रन (5 किमी) में विभाजित किया गया है। स्वस्थ्य जीवन में दौड़ की महत्ता बताने और इसके लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित हो रही। इस मैराथन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों के लिए मेडिकल सुविधा, बस सुविधा, टी-शर्ट, प्रमाणपत्र, नाश्ता, प्री मैराथन एक्सपो, गुडीज़, हाइड्रेशन पाइंट, फिजियोथैरेपी तथा स्ट्रेचिंग और ज़ुम्बा वार्म-अप जैसी सुविधाए दी जाएगी।

इस दौरान विजेताओं को 3,36,000 रुपये तक के पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा, वहीं अन्य विजेताओं को पदक तथा पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे। प्रतिभागियों को मेडल्स और सर्टिफिकेट्स सहित लकी ड्रा के माध्यम से गिफ्ट हैंपर्स दिए जाएंगे।

मालवा मैराथन 'दौड़ेगा इंदौर' प्रतियोगिता को लेकर पुष्कर मेहता, आयोजक, मालवा मैराथन ने कहा, इंदौर स्वच्छता के साथ ही हर विषय में अव्वल है। व्यस्त दिनचर्या के चलते कमतर हो रहे व्यायाम आदि को पुनः जीवित करने के उद्देश्य के तहत हमें पूर्ण विश्वास है कि हमारे स्टार धावक समीर सिंह के साथ इंदौर तथा मालवावासी मैराथन को सफल बनाने और देशभर को स्वच्छता के साथ स्वास्थ्य का संदेश देने सड़कों पर उतरेंगे। हमारा लक्ष्य देश के विभिन्न राज्यों और शहरों के मौजूदा निकायों और स्थानीय अधिकारियों के साथ व्यापक स्वैच्छिक सहयोग कर, दौड़ के माध्यम से युवाओं को बेहतर स्वास्थ्य की दिशा में आगे बढ़ाना है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close