*पश्चिम रेलवे ने घोषित किया टाइम टेबल

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर से पुणे के बीच सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन 5 नवंबर से शुरू होगी। यह ट्रेन (गाड़ी संख्या 02944) इंदौर से पुणे हर रविवार, गुरुवार और शुक्रवार को सप्ताह में तीन दिन चलेगी। साथ ही पुणे से इंदौर के लिए गाड़ी संख्या 02943 हर सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को आएगी, जो 6 नवंबर से शुरू होगी।

पश्चिम रेलवे ने इस विशेष ट्रेन का टाइम टेबल घोषित कर दिया है। इंदौर स्टेशन से पुणे के लिए यह स्पेशल ट्रेन तय दिनों में दोपहर 2ः35 बजे चलेगी। यह देवास, उज्जैन, नागदा, रतलाम, मेघनगर, दाहोद, गोधरा, वड़ोदरा, सूरत, वसई रोड, भिवंडी रोड, कल्याण, करजत, लोनावाला, चिंचवाड़ होते हुए पुणे अगले दिन सुबह 8ः05 बजे पहुंचेगी। इसी तरह पुणे से इंदौर आने वाली गाड़ी दोपहर 3ः30 बजे पुणे से चलेगी और अगले दिन सुबह 8ः30 बजे इंदौर आएगी। इस ट्रेन में एक सेकंड एसी, पांच थर्ड एसी, ग्यारह स्लीपर और चार सामान्य श्रेणी के कोच रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि इस ट्रेन को शुरू कराने के लिए पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने महाराष्ट्र सरकार से भी बातचीत की। इसके बाद ट्रेन चलाने की अनुमति मिली। इंदौर से पुणे के लिए चलने वाली यह ट्रेन यहां के लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इंदौर में बड़ी संख्या में मराठी समाज के लोग रहते हैं, जिनका पुणे से नाता है। साथ ही कारोबार के सिलसिले में व्यापारियों, पढ़ाई के लिए विद्यार्थियों और आइटी कंपनियों में नौकरी के लिए युवाओं का आना-जाना लगा रहता है। यह ट्रेन गुजरात के दाहोद, सूरत और वड़ोदरा शहरों से होकर भी गुजरेगी, इसलिए कपड़ा व्यापारियों और गुजरात आने-जाने वालों के लिए भी उतनी ही उपयोगी होगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस