Indore Airport: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 29 मई को हाइअलर्ट रहेगा। इस दौरान यहां पर विजटर्स पास की सुविधा को भी बंद कर दिया जाएगा। वहीं यात्रियों के अलावा टर्मिनल किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। दरअसल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विशेष विमान से इंदौर पहुंचेंगे और यहां से वह उज्जैन जाएंगे।

एयरपोर्ट प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार 29 मई को राष्ट्रपति कोविंद उज्जैन के कालिदास संस्कृत अकादमी में होने वाले अखिल भारतीय आयुर्वेद महासम्मेलन के दो दिवसीय 59वें अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे। राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए इंदौर में भी तैयारियां की जा रही हैं। अब तक इंदौर में उनके किसी कार्यक्रम की जानकारी नहीं है। इसके अलावा अब तक तय कार्यक्रम के अनुसार वे एयरपोर्ट से बाहर नहीं आएंगे और अपने विशेष विमान से आकर इंदौर एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से उज्जैन जाएगें।

प्रबंधन सूत्रों ने बताया कि अभी राष्ट्रपति के दौरे का अंतिम कार्यक्रम नहीं आया है। लेकिन इसकी तैयारी की जा रही है। वीवीआइपी मूवमेंट के दौरान विशेष सुरक्षा व्यवस्था की जाती है। एसपीजी भी भी इस दौरान एयरपोर्ट पर मौजूद रहती है। राष्ट्रपति के दौरे के लिए एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता किया जाएगा। उस दिन विजिटर्स पास की सुविधा को बंद कर दिया जाएगा। वहीं टर्मिनल के बाहर तगडे सुरक्षा प्रबंध किए जाएंगे।

नो फ्लाइंग झोन भी बनेगा

जानकारी के अनुसार जब राष्ट्रपति का विमान यहां पर आएगा, उस दौरान अतिरिक्त सुरक्षा बरतते हुए इंदौर हवाई क्षेत्र को नो फ्लाइंग झोन बना दिया जाएगा। इस दौरान आने वाली उड़ानों का समय भी बदल दिया जाएगा। एयरलाइंस को कह कर इनका समय राष्ट्रपति के आने के पहले या बाद में कर लिया जाएगा। कई बार इंदौर आ चुके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के समय भी इस तरह की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाती है। उस दौरान तो टैक्सी को भी एयरपोर्ट के गेट से अंदर नहीं आने दिया जाता है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local