15 अक्टूबर को आइपीएल फाइनल में कोलकाता का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से दुबई में होगा

IPL 2021:इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आइपीएल के बुधवार रात शारजाह में खेले गए मुकाबले पर इंदौर की खास निगाह थी। कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए शहर के वेंकटेश अय्यर बल्ला लिए खड़े थे, तो सामने दिल्ली कैपिटल्स के लिए आवेश खान गेंद थामे थे। आखिरकार वेंकटेश 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी की मदद से कोलकाता ने दिल्ली को तीन विकेट से हराते हुए खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। वेंकटेश को मैन आफ द मैच चुना गया। अब फाइनल में कोलकाता का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से 15 अक्टूबर को दुबई में होगा।

इंदौर में जीत का उत्सव : मां की आंखों में खुशी केआंसू, पिता हो गए भावुक

शहर के तिलक नगर की गली नंबर 10 में वेंकटेश के घर मानो पूरा मोहल्ला जुटा था। अंतिम दो ओवरों में जब कोलकाता टीम कुछ विकेट गंवाने के बाद लड़खड़ाती दिखी तो पिता राजशेखरन उत्साह विचलित हो उठे और मां प्रार्थना में जुट गईं। जैसे ही कोलकाता टीम जीती, वे भावुक थीं... आंखों में आंसू थे...होठों से शब्द ठीक से नहीं निकल पा रहे थे, मगर वहां मौजूद सभी के चेहरों पर उत्सवी खुशी थी। टीवी के सामने अब सभी को वेंकटेश की झलक का इंतजार था और जैसे ही वह टीवी पर आया सबसे पहले मां ने हाथ उठाकर बेटे की ओर इशारा किया। बेटे को देखने के बाद वे सहज हुईं और सभी की बधाई स्वीकारी। शहर के श्रीनगर कांकड़ निवासी दिल्ली के गेंदबाज आवेश ने कोलकाता के शुभमन गिल (46 रन) का अहम विकेट निकाला, लेकिन उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिल सकी।

कोलकाता नाइटराइडर्स की जीत के बाद जैसे ही इंदौर के वेंकटेश अय्यर साथी खिलाड़ियों को बधाई देते स्क्रीन पर दिखे, उनकी मां की आंखें चमक उठीं। उन्होंने सबसे पहले हाथ से ईशारा करते हुए कहा, देखो मेरा वेंकटेश।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local