Janmashtami 2022 : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। यादव समाज ने कृष्ण जन्माष्टमी पर शुक्रवार को आराध्य भगवान कृष्ण की शोभायात्रा इंदौर के बड़ा गणपति चौराहे से निकाली। दो साल बाद जिला यादव अहीर समाज केंद्रीय समिति के तत्वावधान में निकली यात्रा में समाज के 25 संगठन एक मंच के नीचे आए। जय माधव...जय यादव के जयघोष के बीच माधव की मनोहारी मूर्ति को शाही रथ पर विराजित किया गया। फूलों की वर्षा के बीच इस यात्रा में बड़ी संख्या में महिला और पुरुषों ने भाग लिया। इस दौरान कई बार हुई रिमझिम फुहारों में भी समाजजन का उल्लास कम नहीं हुआ।

शोभायात्रा में कृष्ण लीला की आधा दर्जन झांकियां व बैंडबाजे, गरबा एवं भजन मंडलियां, अखाड़े तथा मथुरा-वृंदावन से आए कलाकारों की मनभावन प्रस्तुतियां और करतब आकर्षण का केंद्र थे। फैंसी ड्रेस में राधा कृष्ण के श्रृंगार में सजे-धजे सैकड़ों बच्चे तथा गोपियों के रंग में आई महिलाओं एवं युवतियों ने भक्तिभाव के ऐसे रंग बिखेरे कि हर कोई थिरक उठा। भजन गायकों की टोली ने भजनों की प्रस्तुति दी। मार्ग में लगे दो दर्जन मंच से यात्रा का स्वागत किया गया।

100 युवाओं की टीम ने संभाली व्यवस्था - समिति के अध्यक्ष ओंकार यादव और दीपू यादव ने बताया कि यात्रा कंडीलपुरा, शंकरगंज, जिंसी चौराहा, सुभाष मार्ग, रामबाग, चिमनबाग चौराहा से होते हुए श्रम शिविर पर समाप्त हुई। मार्ग में यातायात एवं स्वागत व्यवस्था 100 युवाओं की टीम ने संभाली। इस अवसर पर तुलसी के पौधों का वितरण भी हुआ। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव, निगम सभापति मुन्नालाल यादव, प्रतिपक्ष की उपनेता विनीतिका यादव, पार्षद शिवम यादव, संध्या यादव, वरिष्ठ समाजसेवी रमेश उस्ताद, हरिनारायण यादव, पूर्व पार्षद केके यादव, छोटे यादव, चंगीराम यादव सहित यादव समाज के अन्य वरिष्ठजन मौजूद थे।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close