Indore Updates Live: इंदौर। इंदौर कलेक्टर कार्यालय में अधिकारियों व कर्मचारियों ने ली सद्भावना दिवस की प्रतिज्ञा। राज्य शासन के निर्देशानुसार सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया। कलेक्ट्रेट कार्यालय में विभागों के अधिकारियों व कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों को सद्भावना दिवस की शपथ दिलाई। इस मौके पर संबंधित विभागों के विभाग प्रमुख व अधिकारी भी उपस्थित रहे। इसके साथ ही जिले के समस्त शासकीय कार्यालयों में भी लोक सेवकों को शपथ दिलाई गई। ऐसे ही मप्रपक्षेविविकं के विभिन्न कार्यालयों पर सद्भावना दिवस की शपथ ली गई। इंदौर स्थित मुख्यालय पर प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने शपथ दिलाई।

इस दौरान सभी ने सामूहिक रुप से शपथ ली कि मैं प्रतिज्ञा करता/करती हूं कि मैं जाति, संप्रदाय, क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा का भेदभाव किए बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिए कार्य करुंगा/ करुंगी। मैं पुनः प्रतिज्ञा करता/करती हूं कि मैं हिंसा का सहारा लिए बिना सभी प्रकार के मतभेद बातचीत और संवैधानिक माध्यमों से सुलझाउंगा/सुलझाउंगी।

एमकेएचएस गुजराती कन्या महाविद्यालय में जन्माष्टमी की धूम

शहर के गुजराती कन्या महाविद्यालय में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में भव्य आयोजन किया गया। इसमें छात्राएं राधा-कृष्ण की वेषभूषा पहनकर शामिल हुई थी। साथ देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव के तहत आयोजित नृत्य प्रतियोगिता में देशभक्ति का माहौल भी दिखाई दिया।

जन्माष्टमी पर छात्राओं ने मधुबन में जो कन्हैया गोपी, मेरा रंग दे बसंती चोला, वंदे मातरम्, बंसी बाजेगी राधा नाचेगी, गोविंदा आला रे, देश मेरा रंगीला जैसे गीतों पर आकर्षक प्रस्तुती दी। प्राचार्य डा गोविंद सिंघल ने कहा कि इस तरह के आयोजन युवा पीढ़ी को अपने संस्कारों और परंपराओं से जोड़कर रखता है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close