Indore Updates : इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। इंदौर क्राइम ब्रांच ने पेट्रोल पंप पर डकैती डालने की योजना बनाते हुए पांच संदिग्ध आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से अवैध हथियार व कारतूस भी मिले हैं। पुलिस के अनुसार इनमें से एक आदतन अपराधी है और उसके खिलाफ कई अपराध दर्ज हैं। लसूड़िया थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर सुपर कारिडोर के पास खाली खेत में योजना बनाते इन आरोपितों को गिरफ्तार किया। घेराबंदी कर पकड़े गए आरोपितों में अफजल उर्फ गोलू पिता सलीम शेख निवासी छोटा बांगड़दा, अफरोज पिता मोहम्मद एजाज मंसूरी निवासी बांगड़दा, एरोड्रम, आबाद पिता कासम मुल्तानी निवासी तिलक नगर, मनावर, नाजिम पिता अब्दुल शेख निवासी बड़ा गणपति इंदौर और ऋषभ पिता मदनलाल निवासी अशोक नगर इंदौर को पकड़ा। इनके पास से छह देशी पिस्टल और चार जिंदा कारतूस मिले है। इनमें से अफजल उर्फ गोलू पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं।

शहर में जन्माष्टमी का उत्साह, कृष्ण मंदिरों में उमड़ी भीड़

घड़ी की सुइयों ने जैसे ही रात 12 बजे के आंकड़े को छुआ, वैसे ही जय यदुनंदन जय जगवंदन, जय वासुदेव देवकी नंदन के जयघोष स्मार्त मत के इंदौर के राजवाड़ा के प्राचीन गोपाल और बांके-बिहारी मंदिर में लगाए जाने लगे।

इस अवसर पर भगवान को पालने में झूलाया गया और प्रसाद में माखन-मिश्री और पंजीरी का वितरण किया गया। देर रात तक मंदिरों में भक्तों का मेला लगा रहा। वैष्णव पंथ के लोग आज भी कृष्ण जन्मोत्सव मनाएंगे। बाजारों में राधा-कृष्ण की नई पोशाखें, बंसी, झूला लेने के लिए भी भीड़ उमड़ी है।

कुशाभाऊ ठाकरे की जयंती पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने किए श्रद्धासुमन अर्पित

भाजपा के पितृ पुरुष कुशाभाऊ ठाकरे की जयंती के अवसर पर वीआईपी रोड शांति पथ पर स्थापित उनकी प्रतिमा पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व महापौर कृष्णमुरारी मोघे, विधायक आकाश विजयवर्गीय, इंदौर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, एमआईसी सदस्य एवं पार्षद गणों के साथ ही अन्य गणमान्य नागरिकों द्वारा भी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close