Today In Indore: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में 26 जनवरी को दिनभर शहर में विभिन्न संगठनों के कई कार्यक्रम होंगे। शहर में कई स्थानों पर गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में ध्वजारोहण कार्यक्रम होगा। गुरुवार को शहर में कई धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम होंगे। कहीं धर्म सभा के जरिए संत समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करेंगे तो भजन के जरिए प्रभु आराधना होगी। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव भी होगा और संगीत की सभा भी सजेगी। इस दौरान मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालनकर स्वयं भी सुरक्षित रहे और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

- शहर के पूर्वी क्षेत्र स्थित प्राचीन खजराना गणेश मंदिर में खजराना गणेश का सुबह श्रृंगार और आरती की जाएगी और दिनभर दर्शन का सिलसिला जारी रहेगा।

- सात दिनी पंचकल्याणक में भगवान का ज्ञानकल्याणक पर्व ढाई द्वीप जिनायतन पर सुबह से होगा। इसमें धार्मिक अनुष्ठान के साथ धर्म सभा भी होगी।

- छत्रीबाग सि्थत श्री लक्ष्मी वेंकटेश देवस्थानम् में नामजप परिक्रमा सुबह होगी। इसमें भक्त भगवान के नाम का जाप करते हुए उनकी परिक्रमा कर सकेंगे।

- ललितांबा महायज्ञ अनुष्ठान एरोड्रम रोड स्थित श्रीविद्याधाम पर सुबह 9.30 बजे से होगा।

- मां कालिका धाम भक्त मंडल- द्वारा विदुर नगर अहिरखेड़ी में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव सुबह 10 बजे से होगा। दिनभर धार्मिक अनुष्ठान जारी रहेंगे।

- नवलखा बंगाली क्लब द्वारा नवलखा स्थित काली बाड़ी में मां सरस्वती की पूजा की जाएगी। गणतंत्र दिवस पर यहां ध्वजारोहण के बाद मां सरस्वती की पूजा सुबह 10 बजे से शुरू होगी। उसके बाद मां को पुष्पांजलि दी जाएगी और फिर भोग लगेगा।

- हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट वेलफेयर सोसायटी द्वारा हस्तकला प्रदर्शनी स्कीम नंबर 140 पिपलियाहाना में सुबह 11 बजे से शुरू होगी। प्रदर्शनी में हस्तशिल्प व हथकरघा उत्पाद देखे और खरीदे जा सकते हैं।

- क्षत्रिय खटिक समाज द्वारा सामूहिक विवाह सम्मेलन चिमनबाग स्थित श्रीलाल बहादुर फुटबाल मैदान में आयोजित किया जा रहा है। दोपहर 11 बजे से यह समारोह शुरू होगा। पंडितों द्वारा सभी धार्मिक क्रियाएं संपन्न कराई जाएगी।

- मराठी व्यंजन और संस्कृति की तरूण जत्रा दशहरा मैदान में दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। शाम को 7 बजे से सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जाएगी।

- अमीर खां की स्मृति में आयोजित रंग अमीर कला प्रदर्शनी देवलालीकर कला वीथिका में दोपहर 2 बजे से देखी जा सकती है।

- श्रीशिव महापुराण कथा हंसदास मठ में दोपहर 3 बजे से होगा।

- श्रुति संवाद संगीत समिति द्वारा राग देश बसंत कार्यक्रम अभिनव कला समाज में शाम 7 बजे से होगा इसमें सुरीली प्रस्तुति दी जाएगी।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close