Jitu Soni Indore इंदौर। एक लाख रुपए के इनामी और 55 अपराधों में वांछित जीतू सोनी (Jitu Soni) की प्रॉपर्टी कुर्की की कार्रवाई शुरू हो गई है। एमआईजी थाना पुलिस ने होटल मायहोम(My Home Hotel) और घर कुर्क करने के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है। हरभजन सिंह की शिकायत पर दर्ज केस में पुलिस ने जीतू को सोमवार शाम तक पेश होने की चेतावनी दी थी। एमआईजी टीआई इंद्रेश त्रिपाठी के मुताबिक, जीतू उर्फ जितेंद्र जगजीवनदास सोनी की डेढ़ महीने से तलाश है। सोनी पर एक लाख का इनाम भी घोषित है। पुलिस ने कोर्ट के माध्यम से फरार (भगोड़ा) घोषित कर धारा 82 दंप्रसं के तहत कार्रवाई शुरू की। नगर निगम, रजिस्ट्रार, विकास प्राधिकरण से संपत्ति की जानकारी निकाली तो होटल मायहोम और आलोक नगर स्थित बंगले की जानकारी मिली। आरोपित को 13 जनवरी तक हाजिर होने का समय दिया गया था। मंगलवार को पुलिस ने धारा 83 क दंप्रसं के तहत कोर्ट में आवेदन पेश कर दिया। डीआईजी रुचि वर्धन मिश्र के मुताबिक, कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। कोर्ट तारीख तय कर कुर्की के आदेश कर सकती है।

हरभजन के केस में शुरू हुई कार्रवाई

जीतू के विरुद्ध नगर निगम के निलंबित इंजीनियर हरभजन सिंह की शिकायत पर 1 दिसंबर को पहला केस दर्ज हुआ था। हरभजन ने आरोप लगाया कि हनीट्रैप में गिरफ्तार महिला आरोपितों द्वारा बनाए वीडियो यूट्यूब और अखबार के माध्यम से प्रकाशित कर ब्लैकमेल किया जा रहा है। मामले में बेटा अमित सोनी गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस ने सोनी के घर, ऑफिस, होटल में फरारी संबंधित पर्चे भी चस्पा किए हैं।

जीतू और होटल संचालक पर 40 लाख का मकान हड़पने का आरोप

मूसाखेड़ी निवासी एक महिला ने मंगलवार को जीतू सोनी, उदयसिंह ठाकुर, भगतराम उपाध्याय के खिलाफ धमकी, अड़ीबाजी और छेड़छाड़ की शिकायत की। महिला ने कहा कि आरोपितों ने 40 लाख रुपए कीमती मकान पर कब्जा कर लिया। जीतू ने ऑफिस बुलाकर धमकाया। बंदूक दिखाकर पेपर साइन करवा लिए। जिस मकान पर कब्जा किया उसमें 6 लाख का सामान भी भरा था। उसे दीपक यादव नामक व्यक्ति को सौंप दिया। एएसपी (पूर्वी-3) प्रशांत चौबे ने आजाद नगर थाने को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket