Indore Court News: इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। कोर्ट के फर्जी आदेश के जरिए आइएएस अवार्ड हासिल करने वाले संतोष वर्मा की न्यायिक हिरासत 13 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। शुक्रवार दोपहर बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वर्मा की जेल से पेशी हुई।

न्यायाधीश भूपेंद्र आर्य की कोर्ट में अभियोजन की तरफ से आरोपित की न्यायिक हिरासत बढ़ाने के लिए आवेदन प्रस्तुत हुआ। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि मामले में जांच अब भी चल रही है। इस पर कोर्ट ने आरोपित को 13 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश दिए।

गौरतलब है कि संतोष वर्मा पर आरोप है कि उसने कोर्ट के फर्जी आदेश को सामान्य प्रशासन विभाग में प्रस्तुत कर आइएएस अवार्ड हासिल कर लिया। फर्जी आदेश पर जिस न्यायालय की सील लगी थी उसी न्यायालय के न्यायाधीश ने वर्मा के खिलाफ एमजी रोड़ पुलिस थाने पर शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने वर्मा को हिरासत में लिया।

एसएफ में पदस्थ पति ने रेडियो ट्रेनिंग सेंटर की प्रधान आरक्षक महिला को पीटा

दूसरी पल्टन में रहने वाली 33 वर्षीय सपना शर्मा ने भोपाल एसएफ में पदस्थ निखिल शर्मा के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज कराया है। मल्हारगंज थाना टीआइ प्रीतम सिंह ठाकुर ने बताया कि महिला रेडियो ट्रेनिंग सेंटर में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ हैं। दोनों के बीच लंबे समय से पारिवारिक विवाद चल रहा है।

निखिल गुरुवार को अपने बेटे से मिलने के लिए इंदौर महिला के घर आया था। महिला ने बेटे से नहीं मिलने दिया तो पति ने महिला के साथ मारपीट कर दी और वह वापस चला गया। इसके बाद सपना ने मल्हारगंज थाना पुलिस को शिकायत की। मामले में पुलिस को आरोपित बनाकर केस दर्ज कर लिया है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local