Karwa Chauth 2021 Indore: इंदौर। शहर में करवा चौथ के अवसर रविवार रात अनूठा प्रसंग उपस्थित हुआ। त्‍योहार के बीच एक पुलिस अधिकारी को अपना कर्तव्‍य निभाना था, लिहाजा वे ड्यूटी पर हाजिर हो गए। अब पर्व पर परंपरा तो निभानी ही थी और पति घर नहीं आ सकते थे तो पत्‍नी खुद कार चलाकर उस स्‍थान पर पहुंच गई जहां पति महोदय तैनात थे। इसके बाद पूरे विधि‍विधान से पत्‍नी ने करवा चौथ की वहीं पूजा कर ली।

दरअसल यह वाकया र‍विवार रात कटकटपुरा ब्रिज पर रावजी बाजार पुलिस थाने के टीआइ प्रीतमसिंह ठाकुर के साथ हुआ। करवा चौथ के साथ टी - 20 विश्‍व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्‍तान के बीच महत्‍वपूर्ण और बहुप्रतीक्षित मैच होन के कारण इंदौर में सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट किया गया था।

उल्‍लेखनीय है कि रावजी बाजार संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण टीआइ प्रीतमसिंह ठाकुर इलाका नहीं छोड़ सकते थे। उधर, उनके घर पर पत्‍नी राजेश्वरीसिंह ने चांद निकलने तक अपने पति का इंतजार किया। अंततः पत्‍नी ने उनकी लोकेशन पूछी और कार लेकर खुद ही पुलिस थाने पहुंच गई।

इस पुलिस थाने के आसपास बड़े-बड़े पेड़ और इमारतें हैं। ऐसे में चंद्रदेवता के दर्शन सहज नहीं थे, लिहाजा दोनों ने तय किया कि वे करवाचौथ की पूजा ब्रिज पर करेंगे। ब्रिज पर टीआई को पत्‍नी के साथ पूजा करते देख वहां से गुजरने वाले लोग हैरान रह गए। पत्नी राजेश्वरीसिंह ने पर्व की पूजा की और घर लौट आई।

फोटो वीडियो- प्रफुल्‍ल चौरसिया आशु

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close