इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि), Land Mafia in Indore। खजराना थाना पुलिस ने भूमाफिया के घरों पर रविवार की देर रात दबिश दी। सोमवार को भी दिन भर पुलिस कार्रवाई करती रही। उल्लेखनीय है कि भूमि की हेराफेरी के मामलों में 18 आरोपितों में से 14 फरार हैं। दो आरोपितों मुकेश खत्री और श्रीधर कदम को ही पुलिस ने हाल ही में गिरफ्तार किया है। जितेंद्र धवन पहले से ही जेल में है। आरोपित गुलाम हुसैन की मौत हो चुकी है। इस बारे में मृत्यु प्रमाणपत्र की जांच के लिए पुलिस उसके घर भी पहुंची। रविवार देर रात पुलिस ने आरोपित राजीव धवन, दीपेश वोरा, कमलेश जैन को तलाशने के लिए विभिन्न स्थानों पर छापे मारे। इनके अलावा अन्य आरोपितों के जो पते मिल रहे थे, उनमें से अनेक सही नहीं हैं।

डीआइजी मनीष कपूरिया ने फरार आरोपितों पर इनाम की राशि 10 हजार से बढ़ाकर 20 हजार रुपये कर दी है। खजराना थाना पुलिस ने मजदूर पंचायत गृह निर्माण सहकारी संस्था की पुष्प विहार कालोनी के मामले में आर्केड सिल्वर में रहने वाले दिलीप सिसौदिया उर्फ दीपक जैन उर्फ दीपक मद्दा, काजी की चाल मालवा मिल के नसीम हैदर पुत्र इलियास, गिरधर नगर के कमलेश जैन, गुमाश्ता नगर के ओमप्रकाश धनवानी, विश्वकर्मा नगर के दीपेश कुमार वोरा, उषानगर एक्सटेंशन के केशव नाचानी पर दो मामलों में दो केस दर्ज किए हैं।

एमआइजी थाने में दर्ज केस

एमआइजी पुलिस ने दो केस देवी अहिल्या श्रमिक कामगार गृह निर्माण सहकारी संस्था अयोध्यापुरी कालोनी के मामले में दर्ज किए हैं। आरोपितों ने श्रीराम, सारथी, हरियाणा और शताब्दी गृह निर्माण सहकारी संस्थाओं की जमीन को अवैध तरीके से हिना पैलेस कालोनी के कालोनाइजरों और बिल्डरों को बेचा था। आरोपितों ने पूरी जमीन सिम्पलेक्स कंपनी को बेच दी। फरियादी सुनील सिरोलिया ने बताया कि आरोपितों ने उनके प्लाटों की रजिस्ट्री अपने नाम करा ली। दोनों ही मामलों में रणवीर सिंह सूदन, दिलीप जैन, मुकेश खत्री, सुरेंद्र संघवी, प्रतीक संघवी, विमल लुहारिया, पुष्पेंद्र नीमा और दिलीप मद्दा को आरोपित बनाया है।

साठगांठ की फिराक में आरोपित

सूत्रों के अनुसार कई भूमाफिया समर्पण करने को तैयार हैं। 20 हजार रुपये इनाम की घोषणा के बाद आरोपित पुलिस के साथ साठगांठ कर पेश होने की फिराक में हैं। पुराने मामलों में भी भूमाफिया के खिलाफ जब इनाम बढ़ाया गया तो कई ने समर्पण कर दिया था।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags