इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि DAVV Law Exam Indore। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने 10 महीने से अटकी विभिन्न लॉ कोर्स की ऑनलाइन परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षाएं 20 जनवरी से 5 फरवरी के बीच होगी। खास बात यह है कि ऑनलाइन परीक्षा को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने व्यवस्था में बदलाव किया है। अब ई-मेल की बजाय पेपर की लिंक वेबसाइट पर डाली जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक सभी 13 लॉ कॉलेज की वेबसाइट पर भी पेपर मिलेंगे।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देश पर विश्वविद्यालय ने एलएलबी, बीएएलएलबी, बीकॉमएलएलबी, बीबीएएलएलबी की फर्स्ट से लेकर आठवें सेमेस्टर तक की ऑनलाइन परीक्षा रखी है। इसके लिए 6 जनवरी को मॉक टेस्ट किया गया था। उस दौरान पेपर की लिंक ई-मेल पर भेजने की व्यवस्था की गई थी। तब सर्वर पर लोड बढ़ने से टेस्टिंग प्रभावित हुई थी। इसके बाद विश्वविद्यालय ने बीच का रास्ता निकाला है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी ने बताया कि जी-मेल वाले ई-मेल पर अभी विद्यार्थियों को पेपर की लिंक नहीं भेजी जाएगी, बल्कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लिंक शेयर करेंगे। सारे 13 लॉ कॉलेजों की वेबसाइट पर भी लिंक जारी की जाएगी ताकि विद्यार्थियों को वहां से पेपर मिल सके। उन्होंने बताया कि जिस कॉलेज का विद्यार्थी है। वह उसके कॉलेज की वेबसाइट पर पेपर की लिंक डाउनलोड कर सकता है।

डॉ. तिवारी ने बताया कि 20 जनवरी से 5 फरवरी के बीच विभिन्न लॉ कोर्स के पेपर हल करने के बाद विद्यार्थी घंटे भर में विश्वविद्यालय के मूल्यांकन केंद्र पर भी कॉपियां जमा करवा सकते हैं। परीक्षा में करीब सात हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। विद्यार्थी अपने रोल नंबर 15 जनवरी के बाद डाउनलोड कर सकेंगे।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस