Light Lamp in Indore : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस के खिलाफ सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए 5 अप्रैल की रात 9 बजे 9 मिनट तक दीपक जलाने का आह्वान किया है। पिछली बार की तरह इस बार भी शहर की जनता भीड़ के साथ राजवाड़ा, पाटनीपुरा या अन्य किसी भी स्थान पर एकत्र न हो, इसे लेकर पुलिस कॉलोनी और गलियों में घूमकर लोगों को समझाइश देने में जुटी है। कहा जा रहा है कि इस बार कोई भी गलत कदम उठाया तो पुलिस पहले से तैयार है और सख्त कार्रवाई की जाएगी। एमजी रोड, परदेशीपुरा और एमआईजी थाना पुलिस ने अपने क्षेत्र में अनाउंसमेंट भी करवा दिया है। साथ ही आरोपितों के परिवार के अलावा आसपास के लोगों को भी चेतावनी दी है।

22 मार्च को लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी ने शाम को पांच बजे पांच मिनट तक ताली-थाली बजाने के लिए कहा था, लेकिन शहर के लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया और सड़क पर एकत्रित हो गए थे। कुछ लोग पाटनीपुरा चौराहे और राजवाड़ा पर पहुंचे। यहां भीड़ के साथ ढोल बजाकर उत्पात मचाया। पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज किया।

जो लोग अपनी कार या बाइक लेकर आए थे, उनके लाइसेंस भी निरस्त किए गए। इसमें 200 से अधिक लोगों को आरोपित बनाया गया था। एमआईजी थाना टीआई राजेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि राजवाड़ा सहित पुराने इंदौर व क्षेत्र के आसपास के सभी इलाकों में लगातार लोगों को अनाउंस कर समझाइश दी जा रही है। उन्हें बताया जा रहा है कि लोग घरों में ही रहें और दीपक के अलावा प्रकाश की जो भी वस्तु है, वे उससे अपने घर में रहकर ही रोशनी फैलाएं।

परदेशीपुरा में पहले दे दी चेतावनी

पाटनीपुरा थाना टीआई राहुल शर्मा ने बताया कि इस क्षेत्र में दूसरे क्षेत्र के लोग शामिल नहीं थे। जिन लोगों ने 22 मार्च को लॉकडाउन का उल्लंघन किया था, उनके स्वजन को फिर से घर-घर जाकर इस संबंध में सूचना दे दी है। दीपक व टार्च जलाने के दौरान कोई घर से न निकले, उस समय जवान नजर रखेंगे।

दूसरे क्षेत्रों पर भी नजर

पुलिस अधिकारियों ने जिलेभर के थाना प्रभारियों को भी नजर रखने की हिदायत दी है। संवेदनशील क्षेत्रों व कॉलोनी में भी इस बार विशेष तौर पर ध्यान देने के लिए कहा है।

आज रात बाहर निकलने पर रोक

रविवार रात 8 से 10 बजे के बीच लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। कलेक्टर ने आदेश किए हैं। कहा है कि 5 अप्रैल की रात में कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा।

प्रधानमंत्री ने घरों में रहकर दिये, मोमबत्ती जलाने की अपील की है। जनता अपनें घरों ही रहें। पुलिस लगातार पेट्रोलिंग करेगी। कर्फ्यू उल्लंघन पर कार्रवाई होगी। - विवेक शर्मा, आईजी

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020