Live : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर में राजमोहल्ला से राजवाड़ा तक तिरंगा यात्रा आरंभ हो गई है। इसमें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी शामिल हुए हैं। मप्र प्रभारी मुरलीधर राव भी उज्जैन से इंदौर आकर यात्रा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री चौहान के आने के पहले ही राजवाड़ा क्षेत्र को तिरंगा से सजाया गया था। मुख्यमंत्री को विमानतल पर काले झंडे दिखाने जा रहे कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

यात्रा के समापन पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आज देश के लिए मरने की नहीं, देश के लिए जीने की जरूरत है। हम सब तिरंगा तो फहरायेंगे ही, साथ ही समाज और राष्ट्र की उन्नति के लिए कोई एक काम अवश्य करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के वीर सपूतों ने राष्ट्र के गौरव और सम्मान के लिए अपना प्राण न्योछावर कर दिया। अपने पसीने की कमाई से हम हर घर पर तिरंगा लहराकर उनके चरणों में प्रणाम करें।

पल्हर नगर में नागरिकों से करेंगे संवाद

मुख्यमंत्री चौहान इंदौर के 60 फीट रोड स्थित पल्हर नगर भी पहुंचेंगे। यहां पानी की टंकी के पास स्थित प्रेम नगर बस्ती में भी जाएंगे और नागरिकों से संवाद करेंगे।

एक कदम देश के साथ तिरंगा रैली 13 को

इंदौर। 138 वर्षों की ऐतिहासिक यादें संजोए इंदौर के श्री वैष्णव ट्रस्ट समूह द्वारा 75वें स्वतंत्रता दिवस एवं आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में शहर में संचालित विद्यालयों और महाविद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों की अगुआई में 13 अगस्त को सुबह 9 बजे से एक कदम देश के साथ तिरंगा रैली का आयोजन किया जाएगा।

ट्रस्ट अध्यक्ष पुरुषोत्तमदास पसारी ने बताया कि हम सौभाग्यशाली हैं कि देश की 75वीं वर्षगांठ का हिस्सा बने हैं। श्री वैष्णव ट्रस्ट उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करता है, जिन्होंने भारत को आजाद कराने का सपना देखा और जिन्होंने खुद के प्राण न्योछावर कर दिए ताकि हम स्वतंत्र भारत में सांस ले सकें। तिरंगा रैली में छात्र, छात्राएं एवं समूह कर्मचारी क्रमबद्ध होकर शामिल होंगे। रैली को श्री वैष्णव स्टेडियम जवाहर मार्ग राजमोहल्ला से हरी झंडी दिखा कर प्रारंभ किया जाएगा। रैली पीपली बाजार, गोपाल मंदिर से हुए राजवाड़ा स्थित मां अहिल्या की प्रतिमा की परिक्रमा करते हुए पीवाय रोड गुरुद्वारा तथा जवाहर मार्ग होते हुए श्री वैष्णव हासे स्कूल राजमोहल्ला पहुंचेगी।

बीएसएफ जवानों ने निकाली तिरंगा रैली

इंदौर। आजादी का अमृत महोत्सव एवं हर घर झंडा अभियान के अंतर्गत सहायक प्रशिक्षण केंद्र बीएसएफ इंदौर ने तिरंगा रैली निकाली। इसे सहायक प्रशिक्षण केंद्र के महानिरीक्षक कुलदीप कुमार गुलिया ने हरी झंडी दिखाई। इस रैली में बीएसएफ के जवानों ने भाग लिया और कुछ स्थानीय नागरिक भी पूरे जोश के साथ रैली में शामिल हुए। रैली के दौरान बीएसएफ के जवानों ने स्थानीय नागरिकों को झंडा बांटा एवं हर घर झंडा अभियान के तहत घर पर झंडा लहराने के लिए प्रेरित किया। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत सहायक प्रशिक्षण केंद्र बीएसएफ इंदौर में दिनों में वाद विवाद प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

वीडियो और फोटो - प्रफुल्ल चौरसिया "आशु"

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close