इंदौर, Lockdown in Indore। इंदौर में सोमवार सुबह 6 बजे खत्म होने वाले लाकडाउन अब शुक्रवार 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक रहेगा। इंदौर जिला क्राइसिस मैनजमेंट कमेटी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को इस बात का सुझाव दिया, जिसके बाद उन्होंने इसके लिए अनुमति दे दी। क्राइसिस मैनजमेंट कमेटी की बैठक वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। कृष्ण मुरारी मोघे ने यह प्रस्ताव दिया, जिसे सीएम शिवराज ने मंजूरी दे दी। इस बैठक में सांसद शंकर लालवानी, मंत्री तुलसी सिलावट, उषा ठाकुर, महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़, मधु वर्मा, आकाश विजयवर्गीय भी शामिल रहे। कलेक्टर मनीष सिंह ने बैठक के बाद यह बात कही थी कि इंदौर में लाकडाउन बढ़ाया जाएगा। सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर में आक्सीजन की मांग 60 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ गई है। हमने अस्पतालों में आक्सीजन की उलब्धता का हिसाब रखने के लिए एक कमेटी बनाई है।

इंदौर शहर में पांच की मौत, अब तक 999 ने जान गंवाई

इंदौर में शनिवार को एक दिन में सर्वाधिक मरीजों का आंकड़ा 919 पर पहुंचा। संक्रमण दर 14.5 प्रतिशत रही। अस्पताल से 411 मरीज डिस्चार्ज हुए। अब तक 9 लाख 86 हजार 831 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। शनिवार को पांच मरीजों की मौत हुई। इंदौर में इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा 999 तक पहुंच चुका है।

जूनियर डाक्टर की मौत

कोरोना संक्रमितों का इलाज करने वाले एमजीएम मेडिकल कालेज के जूनियर डाक्टर दीपक सिंह का कोरोना से शनिवार शाम निधन हो गया। उनके फेफड़ों में 80 फीसद संक्रमण था और सुपर स्पेशिएलिटी सेंटर में 10 दिनों से भर्ती थे।

इंदौर में इन चीजों में मिलेगी छूट

- हर दिन सुबह 9 बजे तक दूध, सब्जी, किराना की दुकानें खुली रहेंगी

- औद्योगिक गतिविधियों पर रोक नहीं रहेगी।

- दवा की दुकानें दिनभर खुली रह सकेंगी।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags