Today In Indore: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में कोरोना गाइड लाइन के अनुसार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में 29 जून को दिनभर शहर में विभिन्न संगठनों के कई कार्यक्रम होंगे। शहर में ब्रह्मोत्सव के तहत आज विवाह उत्सव मनाया जाएगा और साईं बाबा की पालकी भी निकलेगी। जैन मुनि संस्कारों का ज्ञान भी मंदिर में देंगे और संगीत की सभा भी सजेगी। इस दौरान मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालनकर स्वयं भी सुरक्षित रहे और दूसरों को भी सुरक्षित रखे।

- शहर के पूर्वी क्षेत्र स्थित प्राचीन खजराना गणेश मंदिर में खजराना गणेश का सुबह श्रृंगार और आरती की जाएगी। इसमें गणेश भक्त प्रतिदिन की तरह श्रद्धा व उल्लास से शामिल होंगे। दर्शन का सिलसिला दिनभर कोरोना प्रोटोकाल के नियमो के पालन के साथ हो सकेंगे।

- पालदा नाका सि्थत द ग्रीन ग्रो पबि्लक स्कूल में निश्शुल्क जुडो-कराते व सेल्फ डिफेंस कार्यशाला सुबह 7 बजे से आरंभ होगी। एक माह तक जारी रहने वाली इस कार्यशाला में मुशर्रफ खान, विकास शर्मा और अफजल पठान प्रशिक्षण देंगे।

- महावीर ट्रस्ट के तत्वावधान में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण शिविर सुबह 9 बजे से महावीर कीर्ति स्तंभ रीगल चौराहा पर लगाया जाएगा। शिविर शाम 5 बजे तक रहेगा। इसमें इच्छुक लोगों को कोरोना की डोज लगाई जाएगी।

- श्री गुरु सिंह सभा द्वारा महाराजा रणजीत सिंह की बरसी पर माल्यार्पण व अरदास गुरु गोविंद सिंह मार्ग सि्थत महाराज रणजीत सिंह प्रतिमा स्थल पर सुबह 9.30 बजे से होगा।

- सात दिनी ब्रह्मोत्सव व रथयात्रा महोत्सव के तहत श्री लक्ष्मी वेंकटेश देवस्थान छत्रीबाग में सुबह 10 बजे से भगवान वेंकटेश का कल्याण उत्सव मनाया जाएगा। इसके तहत भगवान की बारात निकलेगी अौर भगवती गोदम्बा की विवाह की रस्में निभाई जाएगी। रात में भगवान वेंकटेश की सवारी अश्व वाहन पर निकलेगी।

- श्री मध्य भारत हिंदी साहित्य समिति द्वारा समिति के सभागार में कविता पाठ स्पर्धा दोपहर 12.30 बजे से होगी इसमें स्कूली विद्यार्थी भाग ले सकेंगे।

- नर्मदा पुराण कथा पं. अनय देशमुख के मुखारविंद से गणेश कालोनी स्थित गणपति मंदिर सभागृह में शाम 4 बजे होगी। इसमें नर्मदा नदी के महत्व और उनसे जुड़ी कथाअों के बारे में बताया जाएगा।

- इस्कान द्वारा 1 जुलाई को निकाली जाने वाली जगन्नाथ रथयात्रा का न्यौता देने के लिए मनुहार यात्रा पाटनी पुरा से शाम 5 बजे निकाली जाएगी जिसमें अनुयायी लोगों को रथयात्रा में शामिल होने का निमंत्रण देंगे।

- समाजवादी इंदिरा नगर सि्थत श्री साईं बाबा मंदिर में जारी चार दिवसीय साईं महोत्सव के तहत मंदिर से शाम 6 बजे श्री साईं बाबा की पालकी निकलेगी जो विभिन्न मार्गों से होती हुई मंदिर पर संपन्न होगी। मंदिर में पुष्प बंगला और 56 भोग के भी दर्शन होंगे।

- ब्रह्माकुमारी संस्थान द्वारा ज्ञान शिखर ओमशांति भवन पलासिया में राजयोग शिविर शाम 6 बजे से होगा।

- संगीत रसिकों के लिए संगीत गुरूकुल और संगीत नाटक अकादमी द्वारा राग चक्र कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह कायर्य्रम अलाप स्टूडियो में रात 8 बजे से होगा। इसमें डा. पूर्वी निमगांवकर शास्त्रीय गायन प्रस्तुत करेंगी।

- राम कथा आचार्य विजयेंद्र त्रिवेदी के मुखारविंद से आस्था नशा मुक्ति केंद्र केट रोड पर रात 8 बजे से होगी।

- संगीतमय सुंदरकांड का पाठ ''''निपानिया स्थित हनुमान मंदिर पर रात 8 बजे से होगा।

- राम भक्त मंडल द्वारा सुंदरकांड का पाठ हनुमान मंदिर स्कीम नंबर 134 में रात 8.30 बजे।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close