इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। इंदौर। भाजपा के संगठन महामंत्री हितानंद रविवार को इंदौर पहुंचे। उन्होंने दो नंबर, पांच नंबर, चार नंबर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इसके अलावा रात साढ़े 10 बजे पार्षद पद के उम्मीदवारों को भी भाजपा कार्यालय में बुलवाया और बैठक ली। हितानंद ने कहा कि चुनाव को गंभीरता से ले। जीत का अतिआत्मविश्वास न पाले, मेहनत में कोई कसर नहीं रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि चुनाव में सबसे महत्वपूर्ण कड़ी बूथ प्रबंधन की होती है। उसमें जरा भी चूक नहीं होना चाहिए। हम बूथ के भीतर बैठने वाले कार्यकर्ता को सबसे अंत में मिलते है,जबकि वह सबसे महत्वपूर्ण होता है। मतदान के दिन उसके लगातार संपर्क में रहना चाहिए।

बैठक में उन्होंने कहा कि तीन प्रकार से मतदाताओं का वर्गीकरण करें। जो मतदाता तटस्थ है। उनसे ज्यादा संपर्क करें और उन्हें सरकार के कार्यों की जानकारी दी। जो मतदाता कांग्रेस या अन्य दलों को पसंद करते है। उनसे भी जरुर मिले और उनके समक्ष मजबूती से अपना पक्ष रखे। बैठक में भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ,इंदौर नगर के प्रभारी तेजबहादुर सिंह चौहान ,विधायक महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़ ,रमेश मेंदोला, कृष्ण मुरारी मोघे सहित अन्य नेता मौजूद थे।

ईवीएम को तैयार किया जा रहा

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम चुनाव में महापौर और पार्षद पद के प्रत्याशियों के वोट डालने के लिए ईवीएम को तैयार किया जा रहा है। इसके लिए ईवीएम की कमीशनिंग शुरू कर दी गई है। ईवीएम में मतपत्र के रूप में वार्डवार प्रत्याशियों के नाम और चुनाव चिन्ह को स्थापित किया जा रहा है। यह कमीशनिंग 26 जून से शुरू होकर 28 जून तक चलेगी। हर दिन लगभग 30 वार्डों की कमीशनिंग की जाएगी। इस प्रक्रिया के तहत ईवीएम के कंट्रोल यूनिट (सीयू) और बैलेट यूनिट (बीयू) का मतदान केंद्रवार रेंडमाइजेशन कलेक्टर कार्यालय में किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर मनीषसिंह और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक एसबी सिंह सहित अभ्यर्थी और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close