इंदौर। अमेरिका में ह्यूस्टन(टेक्सास) के क्रीक पार्क में मध्यप्रदेश मित्र मंडल(एमपीएमएम) ने अपनी बीसवीं दाल बाटी पिकनिक का आयोजन किया। इस दिनभर चलने वाले आयोजन में करीब 300 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया। दिन की शुरुआत ताजे पोहा-जलेबी से हुई। कार्यक्रम के लिए ताजी रतलामी सेंव और जीरावन इंदौर से कुरियर द्वारा मंगवाया गया था।

पिकनिक में लोगों ने गीत संगीत, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ तथा हिंदी से संबंधित खेल खेले। सभी कार्यक्रम हिंदी में सपन्न हुए। कई सदस्यों ने देशी खेल गधामार, गिल्ली डंडा भी खेला। कार्यक्रम में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया था। जिसमें तरह-तरह की हेलोवीन पोशका पहनकर आए बच्चों ने भाग लिया।

बरसों बाद मिले दो मित्र

इस दौरान दो मित्र जो प्राथमिक कक्षा में साथ थे, वो इस पिकनिक के दौरान बरसों बाद मिले। ऐसे ही देवास शहर में 1980 में पड़ोसी रहे 35 वर्षों बाद बच्चों की कारण वापस मिले।

इस कार्यक्रम के सूत्रधार आशीष-पल्लवी जैन, गगन-शिल्पा पाण्डे, मीनष-ऋचा शर्मा, प्रदीप-पूजा जैन, देवेंद्र शर्मा, निखिल-रितु जैन, आशीष-ज्योति भंडारी और आशीष-कुंतल महोदय थे।

एपीएमएम ह्यूस्टन टेक्सास में रहने वाले मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोगों से मिलकर बना सामुदायिक गुट है। जिसमें विभन्न शहरों इंदौर, भोपाल, जबलपुर, बिलासपुर, रायपुर, अम्बीकापुर, भिलाई, उज्जैन और ग्वालियर के 275 से अधिक परिवार शामिल हैं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local