इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। महेश नवमी पर्व के उपलक्ष्य में माहेश्वरी समाज के विभिन्ना संगठनों द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के चलते यह कार्यक्रम इंटरनेट मीडिया के जरिए आयोजित हो रहे हैं। प्रतिभाओं को मंच देने और लोगों को नकारात्मकता से बाहर लाने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। माहेश्वरी युवा संगठन और सखी संगठन संयोगितागंज द्वारा विभिन्न स्पर्धाएं आयोजित की जा रही है। पांच से 15 वर्ष तक के प्रतिभागियो के लिए 17 जून को 'महिमा छुपी है महाकाल की" स्पर्धा आयोजित की जा रही है जिसमें शिवजी से संबंधित सवालों के जवाब प्रतिभागियों को देना होंगे। संस्था अध्यक्ष शिखा लखोटिया व भावना लाहोटी ने बताया कि दूसरी स्पर्धा महिलाओं और बालिकाओं के लिए होगी। इसमें प्रतिभागियों को मेटी या कपड़े पर कढ़ाई-बुनाई करके धागा, ऊन आदि से शिवलिंग बनाना होंगे। तीसरी स्पर्धा में 10 से 18 वर्ष और 18 वर्ष से अधिक उम्र के प्रतिभागियों को महेश वंदना पर नृत्य करते हुए अपने वीडियो भेजना होंगे।

माहेश्वरी समाज के नौ क्षेत्रीय महिला मंडल व युवा संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। माहेश्वरी समाज इंदौर के जिला अध्यक्ष राजेश मूंगड़, विजय लड्ढा व अजय सारडा ने बताय कि 18 जून की शाम 14 समाज के 14 क्लबों द्वारा इंटरनेट मीडिया के जरिए प्रस्तुतियां दी जाएंगी। 19 जून को रिश्ता मां बेटी का कार्यक्रम आयोजित होगा। 20 जून को माहेश्वरी टैेलेंट 2021 आयोजित किया जा रहा है।

महेश सार्वजनिक वाचनालय एवं ग्रंथालय द्वारा निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इंटरनेट मीडिया के जरिए यह स्पर्धा 'शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों ही जीवन का आधार" विषय पर होगी। वाचनालय के अध्यक्ष श्रीनिवास सोनी एव मंत्री राजेंद्र असावा के अनुसार स्पर्धा में भाग लेने के लिए प्रतिभागी को अधिकतम 500 शब्दों में लिख 18 जून तक भेजना होगा। स्पर्धा में जिले में रह रहे समाजजन ही भाग ले सकेंगे। प्रथम वर्ग में 18 वर्ष तथा दूसरे वर्ग में 19 वर्ष से अधिक उम्र के प्रतिभागी शामिल हो सकते हैंं।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags