Mahesh Navami : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा ने माहेश्वरी समाज की उत्पत्ति पर्व महेश नवमी को लेकर शनिवार को वर्चुअल बैठक आयोजित की। इसमें उत्सव में हर एक समाजजन की भागीदारी सुनिश्चत करने के लिए इच वन-रीच वन का नारा देते हुए देते हुए 40 शहरों में अपने प्रभारी मनोनीत किए। महेश नवमी 8 जून को है। इस अवसर पर 1 से 15 जून तक समर्पण पखवाडा मनाया जाएगा।

सभापति श्याम सोनी एवं महामंत्री संदीप काबरा ने महासभा, महिला संगठन एवं युवा संगठन के राष्ट्रीय पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि दो वर्ष बाद इस वर्ष महेश नवमी का उत्सव धूमधाम से मनाने का अवसर मिला है। इसके चलते संगठन को समाज के हर परिवार तक पहुंचने के लिए विभिन्न स्तर पर अभियान चलाए जाएगा। परिवारजन से उनकी समस्या जानी जाएगी एवं उसके निदान हेतु तुरंत कार्य किया जाएगा। इस बार तीनों संगठन द्वारा सामूहिक रूप से समर्पण पखवाड़ा भी चलाया जाएगा, जिसकी निगरानी तीनों संगठन के संगठन मंत्री करेंगे। समाज के हर व्यक्ति से महासभा के रिलीफ फाउंडेशन में सहयोग करने का आग्रह भी किया जाएगा। इसी फाउंडेशन से कोरोना काल में एक करोड़ रुपये से भी अधिक की मदद विभिन्न जरूरतमंद परिवारों को की गई थी।

कई आयोजन होंगे - महासभा के मीडिया प्रभारी रामस्वरूप मूंदड़ा ने बताया कि इस बार 50 फीसद से अधिक आयोजन संगठन को मजबूत करने के लिए किए जाने के निर्देश दिए हैं। जिला स्तर पर स्वास्थ्य शिविर लगाने के लिए कहा गया है ताकि कोरोना के बाद समाजजन पर पड़े दुष्प्रभावों को समय रहते पहचान लिया जाए एवं समुचित इलाज के माध्यम से उन्हें दूर किया जा सके। सभी स्थानों पर प्रभात फेरी एवं शोभायात्रा के आयोजन के साथ ही महेश नवमी पर हर घर में आराध्य देव शिवजी की पूजा अर्चना करने तथा शाम को हर घर में दीये लगाने का संकल्प भी लिया गया है।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local